लाइव टीवी

Top 10 TV Shows in India 2021: साल 2021 में इन 10 टीवी शोज ने बटोरीं सुर्खियां, अनुपमा-रामायण सहित ये है साल के सुपरहिट सीरियल

Updated Dec 13, 2021 | 23:11 IST

Top 10 Most Popular TV Shows in India 2021: साल 2021 खत्म होने को है। इस साल छोटे परदे पर कई टीवी शोज लॉन्च हुए तो कई ऑफ एयर भी हुए। हम आपको बता रहे हैं साल 2021 के टॉप-10 टीवी शोज, जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं...

Loading ...
Top 10 Most Popular TV Shows in India 2021
मुख्य बातें
  • साल 2021 खत्म होने को है।
  • हम आपको बता रहे हैं साल 2021 के टॉप-10 टीवी शोज।
  • जानें वो शोज जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं।

Top 10 Most Popular TV Shows in India 2021: साल 2021 खत्म होने को है। इस साल छोटे परदे पर कई टीवी शोज लॉन्च हुए तो कई ऑफ एयर भी हुए। ऐसे कई टेलीविजन शोज रहे जिन्होंने देखते ही देखते दर्शकों के बीच अहम जगह बना ली और जबरदस्त हिट साबित हुए। तो कुछ ऐसे शोज भी रहे जो दोबारा से टेलिकास्ट हुए और पहले से भी ज्यादा पॉपुलर हुए। हम आपको बता रहे हैं साल 2021 के टॉप-10 टीवी शोज, जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं और चर्चा में रहे...

अनुपमा
सीरियल अनुपमा का प्रीमियर 13 जुलाई 2020 को स्टार प्लस पर हुआ था, जो स्टार जलशा की बंगाली सीरीज श्रीमोई का रीमेक है। रूपाली गांगुली और सुधांशु पांडे की स्टारर 'अनुपमा' ने अब तक टीआरपी में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ये हिंदी सीरियल टीआरपी लिस्ट में हमेशा टॉप पर रहा है। साथ ही आलम ये है कि कम वक्त में कामयाबी कमाने वाले इस सीरियल से जुड़ी-हर छोटी-बड़ी खबर चर्चाओं में रहती है। 

गुम है किसी के प्यार में 
साल 2021 में गुम है किसी के प्यार में भी सबसे चर्चित शो रहा। इस टेलीविजन सीरीज का प्रमोशन बॉलीवुड अदाकारा रेखा ने किया था, जिसका प्रीमियर 5 अक्टूबर 2020 को स्टार प्लस पर हुआ था। यह शो स्टार जलशा की बंगाली सीरीज कुसुम डोला की रीमेक है। गुम है किसी के प्यार में आयशा सिंह, नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा अहम रोल में हैं। देखते ही देखते सई-पाखी और विराट की तिकड़ी घर-घर पॉपुलर हो चुकी है।


 
इमली
इमली स्टार प्लस का एक हिंदी ड्रामा टीवी सीरियल है जिसका प्रीमियर 16 नवंबर 2020 को हुआ था। इसमें इम्ली के रूप में सुंबुल तौकीर खान, आदित्य कुमार त्रिपाठी के रूप में गशमीर महाजनी और विलेन मालिनी चतुर्वेदी के रूप में मयूरी देशमुख मुख्य भूमिका में हैं। यह सीरियल स्टार जलशा के बंगाली टीवी सीरियल 'इश्ति कुटुम' पर आधारित है। इमली गुल खान और 4 लायंस फिल्म्स द्वारा निर्मित है। इसे भी कम वक्त में खूब शोहरत मिली है यहां तक कि साल 2021 में ये सीरियल काफी चर्चित रहा है। 

रामायण
कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से दोबारा शुरू हुए लोकप्रिय धारावाह‍िक रामायण ने टीआरपी के सारे कीर्तिमान तोड़ द‍िए। 2015 से अब तक कोई ह‍िंदी शो इतना नहीं देखा गया, जितना कि रामायण को पॉपुलैरिटी मिली। दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले रामायण धारावाहिक को टीआरपी के मामले में कोई वर्तमान शो टक्‍कर ही नहीं दे पाया। प्रसार भारती ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी। साल 2015 से लेकर 2021 तक जनरल एंटरटेनमेंट कैटगरी (सीरियल्स) के मामले में यह शो टॉप पर रहा। 'रामायण' अब तक का सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो बन गया। 

इंडियन आइडल 12
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह सीजन अब तक के सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिंगिंग रियलिटी शो में से एक रहा है। इंडियन आइडल 12 की शुरुआत 28 नवंबर 2020 को सोनी टीवी पर हुई थी और 15 अगस्त 2021 को इसका फिनाले हुए। इसके 75 से भी ज्यादा एपिसोड टेलिकास्ट हुए। ऐसा पूरे इंडियन आइडल के इतिहास में पहली बार हुआ है। 12वें सीजन 'ग्रेटेस्ट फिनाले एवर' हुआ जो कि 12 घंटे के बाद समाप्त हुआ। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर दोपहर 12 बजे से रात के 12 बजे तक फिनाले एपिसोड प्रसारित हुआ था।

नागिन-5
बालाजी टेलीफिल्म्स के तहत एकता कपूर द्वारा निर्मित सुपरनैचुरल, फैंटेसी, थ्रिलर टीवी शो नागिन साल 2021 का सबसे पॉपुलर शो रहा है। यह शो कलर्स टीवी पर प्रसारित होता है। इस सीरियल का पांचवां सीजन 2021 में खूब सुर्खियों में रहा, जिसमें सुरभि चंदना और शरद मल्होत्रा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। हालांकि ये कम वक्त में ही बंद हो गया था जिसके बाद नागिन-5 का स्पिन ऑफ कुछ को है नागिन एक नए रंग में सीरियल भी आया था। इसमें कृष्णा मुखर्जी और हर्ष राजपूत ने लीड रोल निभाया था। 

ये रिश्ता क्या कहलाता है 
छोटे परदे पर ये रिश्ता क्या कहलाता है को खूब प्यार मिला है। इसका प्रीमियर 12 जनवरी 2009 को स्टार प्लस पर हुआ था। इस सीरियल को डायरेक्टर राजन शाही ने प्रोड्यूस किया है। यह चौथा सबसे लंबे समय तक चलने वाला भारतीय टेलीविजन सीरियल है। इसमें साल 2021 में करण कुंद्रा सहित कई नए चेहरे आए और चले गए। यहां तक कि शो लीड कास्ट शिवांगी जोशी और मोहसिन खान भी अब इसका हिस्सा नहीं है। अब ये रिश्ता क्या कहलाता है में हर्षद चोपड़ा, करिश्मा सावंत और प्रणाली राठौड़ के साथ नई कहानी शुरू हो चुकी है। 

बिग बॉस-14 
कोविड और लॉकडाउन के बीच हुआ बिग बॉस सीजन 14 भी काफी सुर्खियों में रहा। इस सीजन में रुबीना दिलाइक, जैस्मिन भसीन, राहुल वैद्य, अली गोनी, अभिनव शुक्ला, निक्की तंबोली, कविता कौशिक सहित कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया। इस सीजन को लेकर कई कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई थीं। जैसे कविता कौशिक का बीच में अचानक शो छोड़ना और रुबीना से उनकी लड़ाई आदि। हालांकि इस सीजन की विनर रुबीना दिलाइक रही थीं। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
हम सभी जानते हैं कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोटे परदे पर प्रसारित होने वाले सबसे लंबे शोज में से एक है। इसका प्रसारण सब टीवी पर 28 जुलाई 2008 से हुआ था। इसका निर्माण नीला असित मोदी और असित कुमार मोदी ने किया है। कॉमेडी के नंबर वन शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 13 साल पूरे हो गए हैं, हालांकि इतने सालो में शो में कई बदलाव भी हुए हैं, लेकिन अगर कुछ नहीं बदला है तो शो की लोकप्रियता। कई कलाकार आए, गए, चेहरे बदले लेकिन इस कॉमेडी सीरियल को लेकर लोगों की दीवानी ज्यों की त्यों है।

द कपिल शर्मा शो
कपिल शर्मा का शो छोटे परदे पर खूब पॉपुलर है। इसे दर्शकों का काफी प्यार मिलता है और पूरी दुनिया से इस शो को देखने लोग आते हैं। हालांकि फरवरी 2021 में कपिल शर्मा के पापा बनने के बाद शो ऑफ एयर हो गया था। फैमिली के साथ वक्त बिताने और सपोर्ट करने के लिए कपिल शर्मा ने शूटिंग से कुछ महीनों का ब्रेक ले लिया था। हालांकि फिर से नए सीजन के साथ इसी साल 'द कपिल शर्मा शो-3' की वापसी हुई। अगस्त 2021 से फिर से द कपिल शर्मा शो ऑन एयर हुआ और इसे वैसे ही प्यार मिल रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।