लाइव टीवी

कौन है 'असली Anupamaa'? Rupali Ganguly नहीं Indrani Haldar ने निभाया पहले ये रोल, जानें श्रीमोई से जुड़े FACTS

Updated Jun 20, 2021 | 15:45 IST

Anupama Rupali ganguly Sreemoyee Indrani Haldar Facts: कौन हैं क्वीन ऑफ बंगाली टेलीविजन इंडस्ट्री कही जाने वालीं इंद्राणी हलदर? क्या है उनका अनुपमा स्टार रूपाली गांगुली से कनेक्शन?

Loading ...
इंद्राणी हलदर और रूपा गांगुली।
मुख्य बातें
  • अनुपमा छोटे परदे का सबसे पॉपुलर सीरियल बन चुका है।
  • लेकिन क्या आप जानते हैं कि असली अनुपमा रुपाली गांगुली नहीं बल्कि कोई और है?
  • क्या आप जानते हैं कौन है वो? इस अदाकारा का नाम इंद्राणी हलदर है। 

अनुपमा देखते ही देखते छोटे परदे का सबसे पॉपुलर सीरियल बन चुका है। रुपाली गांगुली, सुधांशू पांडे और मदालसा शर्मा स्टारर सीरियल अनुपमा की कहानी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। इसी का नजीता है कि अनुपमा टीवी शो पिछले कई महीनों से टीआरपी में नंबर-1 बना हुआ है। मेकर्स प्लॉट को मजेदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं रुपाली गांगुली को उनके किरदार अनुपमा के लिए खूब प्यार मिल रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि असली अनुपमा रुपाली गांगुली नहीं बल्कि कोई और है? जी हां रुपाली गांगुली से पहले कोई और अदाकारा है जो 'अनुपमा' का ऑरिनल किरदार कर चुकी है। क्या आप जानते हैं कौन है वो? चलिए हम ही आपको बताते हैं उस अदाकारा का नाम इंद्राणी हलदर है। 

कौन हैं इंद्राणी हलदर?
दरअसल अनुपमा टीवी सीरियल की ऑरिजनल कहानी श्रीमोई टीवी सीरियल की कॉपी है। श्रीमोई एक बंगाली धारावाहिक है जिसका प्रसारण स्टार जलशा पर हो रहा है। इसका प्रीमियर 10 जून 2019 को हुआ था और सीरियल में श्रीमोई का किरदार इंद्राणी हलदर निभा रही हैं। इसी बंगाली सीरियल का हिंदी रीमेक अनुपमा है। अनुपमा टेलीविजन सीरियल की शुरुआत 13 जुलाई 2020 को हुई और इसमें अनुपमा का रोल रूपाली गांगुली निभा रही हैं। 

नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हैं इंद्राणी हलदर
इंद्राणी हलदर एक भारतीय अभिनेत्री होने के साथ-साथ बंगाली सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। उन्हें एकबार नेशनल अवॉर्ड, तीन बीएफजेए पुरस्कार और दो आनंदलोक पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। साल 1986 में इंद्राणी हलदर ने बंगाली टीवी सीरीज तेरो परबोन से अपनी शुरुआत की थी। कई फिल्मों, टेलीफिल्मों और टीवी शोज में दिखाई दे चुकीं इंद्राणी हलदर ने बीआर चोपड़ा के शो मां शक्ति में अहम रोल किया था। 

5 साल मुंबई रहीं इंद्राणी हलदर
इंद्राणी ने अपने अभिनय की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक तेरो परबन से की। बाद में वो 2008 से 2013 के दौरान हिंदी टीवी धारावाहिकों में अभिनय करने के लिए मुंबई में रहीं। उन्हें रानी मुखर्जी के साथ बंगाली फिल्म बायर फूल में भी देखा गया। जिससे इंद्राणी को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी। इंद्राणी हलदर ने बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती के साथ उनकी फिल्म 'भैरव' में भी काम किया है। बंगाली इंडस्ट्री में इंद्राणी हलदर के काम की तुलना अक्सर ऋतुपर्णा सेनगुप्ता और देबोश्री रॉय से की जाती है। जो बंगाली इंडस्ट्री की प्रमुख अभिनेत्री हैं फिल्म के साथ-साथ टेलीविजन पर भी काम कर रही हैं। उन्हें अक्सर क्वीन ऑफ बंगाली टेलीविजन इंडस्ट्री कहा जाता है। इंद्राणी हलदर के कई टेलीविजन सीरियल सुपर-डुपर हिट रहे हैं।

ऐसी है श्रीमोई टीवी सीरियल की कहानी
श्रीमोई(इंद्राणी हलदर) एक देखभाल करने वाली मां, पत्नी और बहू होती है। एक मिडिल क्लास गृहिणी श्रीमोई बिना किसी अपेक्षा के अपने परिवार की देखभाल करती है। हालांकि, यह जानने पर कि उसके पति अनिंद्या उसे धोखा दे रहा है और उनका अपने कलीग जून के साथ रिलेशन है। श्रीमोई का दिल टूट जाता है लेकिन जल्द ही उसे अहसास होता है और वह अपने लिए एक नई पहचान बनाएगी। जून से शादी करने के लिए श्रीमोई, अनिंद्या को तलाक दे देती है। बाद में श्रीमोई को अपने कॉलेज लवर रोहित सेन का सपोर्ट मिलता है। कहानी में जून, श्रीमोई की जिंदगी में कई समस्याएं पैदा करती है। लेकिन श्रीमोई सबका सामना करते हुए एथनिक फेब्रिक और हेंडीक्राफ्ट का एक सफल बिजनेस खड़ा करते हुए एक सक्सेसफुल महिला बन जाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।