लाइव टीवी

Faridabad Fraud: फरीदाबाद में 'दवा' दे गई 'दर्द', फ्रेंचाइजी का झांसा देकर कारोबारी से 36.50 लाख की ठगी

Updated Jun 28, 2022 | 20:42 IST

Faridabad Fraud: शहर के सेक्टर नौ में रहने वाले एक कारोबारी को आर्युवेदिक दवाओं की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर 36.50 लाख रुपये की ठगी की गई। खुद को इंदौर के नेचुरल हर्बल साईनस कम्पनी का उच्चाधिकारी बताने वाले ने कंपनी का एरिया डीलर बनाने का वादा कर दवा मंगाने के नाम पर ये ठगी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दवा कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लाखों की ठगी
मुख्य बातें
  • दवा कंपनी का एरिया डीलरशिप देने का वादा कर ठगी
  • दवा भेजने के नाम पर अपने खाते में मंगा लिए लाखों रुपये
  • कंपनी के मालिक समेत कई पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Faridabad Fraud: फरीदाबाद में दवा कंपनी का फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। शहर के सेक्टर नौ में रहने वाले एक कारोबारी को आर्युवेदिक दवाओं की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर 36.50 लाख रुपये की ठगी की गई। पीड़ित कारोबारी अपने साथ हुए इस धोखाधड़ी की शिकायत के लिए पुलिस अधिकारियों के चक्‍कर लगाते रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित ने सीएम विंडो में अपनी शिकायत दर्ज कराई। मामले की जानकारी मिलने के बाद सीएम ने तत्‍काल मामला दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया। फरीदाबाद पुलिस ने केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर नौ निवासी कारोबारी प्रीतपाल सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि, फरवरी 2022 में उनके पास मोहित सोनी नामक व्यक्ति का फोन आया कि वह मध्‍य प्रदेश के इंदौर जिले के एक नेचुरल हर्बल साईनस कम्पनी का उच्चाधिकारी है। फोन करने वाले ने बताया कि उनकी कम्पनी आर्युवैदिक दवाईयों का व्यापार करती है। जिसमें बहुत ही कम लागत पर काफी अच्‍छा मुनाफा कमाया जा सकता है। इस दौरान फोन करने वाले ने ज्‍यादा कमीशन देने का वादा करके कारोबारी को अपने झांसे में ले लिया।

आरोपियों ने किया एरिया डीलर बनाने का वादा

पीड़ित कारोबारी ने बताया किे फोन करने वाले ने बताया कि कम्पनी का व्यापार लगातार बढ़ रहा है, इसलिए वे अब एरिया वाइज डीलर बनाने की सोच रहे हैं। फोन करने वाले के झांसे में आए प्रीतमपाल ने उससे व्यापार की शर्ते आदि की जानकारी पूछी। आरोपी ने कारोबारी को प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसा लिया और एरिया डीलर बनाने का वादा कर दवाईयां सप्लाई करने के बहाने 36.50 लाख रुपए अपने अकाउंट में कई बार में ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद भी जब दवाईयां नहीं आई तो शक होने पर कारोबारी ने उससे अपने पैसे मांगना शुरू किया। पहले तो ठगी करने वाले आरोपी बहानेबाजी करते रहे और बाद में अपने सभी मोबाइल नंबर बंद कर दिए। अब पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर कंपनी के मालिक प्रवेश रॉय, उसके सहयोगी नितीन गाडगे, मोहित सोनी, सूरज, दीक्षा, जयप्रकाश, अंकित गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।