लाइव टीवी

Faridabad Cyber Crime News: साइबर ठगों ने महिला को 50 रुपये का लालच देकर खाते से उड़ा लिए एक लाख, मामला दर्ज

Updated Jul 02, 2022 | 13:20 IST

Faridabad Cyber Crime News: फरीदाबाद में साइबर ठगों ने एक महिला को 50 रुपये का लालच देकर एक लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने महिला के फोन-पे अकाउंट पर 50 रुपये भेजे थे, जिसे रिसीव करते ही बैंक अकाउंड से एक लाख रुपये निकाल लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
फोनपे अकाउंट से साइबर ठगों ने निकाले एक लाख
मुख्य बातें
  • फोन-पे अकाउंट पर 50 रुपये भेजकर निकाले एक लाख रुपये
  • ठगों ने फोन हैक कर ले लिया था फोन-पे अकाउंट का एक्‍सेस
  • पैसों को पांच अलग-अलग बैंक अकाउंट में किया गया ट्रांसफर

Faridabad Cyber Crime News: फरीदाबाद में एक महिला को 50 रुपये का लालच भारी पड़ गया। साइबर ठगों ने महिला के खाते में 50 रुपये भेजकर पहले अपने जाल में फंसाया और फिर बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये उड़ा लिए। महिला की शिकायत पर मुजेसर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में संजय कालोनी निवासी सावी अग्रवाल ने बताया कि उसके फोन-पे अकाउंट पर कुछ दिन पहले एक मैसेज आया। जिसमें कहा गया था कि किसी ने अकाउंट पर 50 रुपये भेजे हैं। उसने फोन-पे के मैसेज बाक्स में जाकर जैसे ही 50 रुपये को रिसीव किया, उनके खाते से पैसे कटने शुरू हो गए और एक लाख रुपये कट गए।

कई अकाउंट में ट्रांसफर किए गए पैसे

पैसे कटने के बाद पीड़िता ने तुरंत इसकी जानकारी संबंधित बैंक को दी और वहां पर बैंक की मदद से ट्रांसफर हुए पैसे की डीटेल निकलवाई। जिसमें पता चला कि 20-20 हजार रुपये करके पांच बार में ये पैसे अगल-अलग बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए गए। पीड़िता ने बैंक आकउंट की जानकारी लेकर पुलिस को शिकायत दी। मुजेसर थाना पुलिस के अनुसार सावी अग्रवाल की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। अभी तक की जांच में पता चला है कि महिला का फोन हैक करके बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर किए गए।

पेटीएम से निकाले करीब 40 हजार रुपये

वहीं जिले के अंदर एक अन्य मामले में साइबर ठगों ने पर्वतीय कालोनी निवासी रविदर रावत के खाते से 40 हजार रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पहले उसके खाते से 400 रुपये कटे गए। उसे लगा कि ये रुपये बैंक द्वारा काटे गए होंगे। लेकिन कुछ देर बाद पेटीएम के माध्यम से तीन बार में 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। इस मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।