लाइव टीवी

Faridabad News: क्राइम ब्रांच के गिरफ्त में आया शातिर चोर, आरोपी यूपी और एमपी में तीन बार जा चुका जेल

Updated Apr 25, 2022 | 22:48 IST

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक शातिर चोर को गिरफृतार किया है। आरोपी पर इससे पहले यूपी और एमपी में भी चोरी के मामले दर्ज हैं और वह तीन बार जेल भी जा चुका है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी कट्टा, पिकअप, और दो बाइक बरामद की है। आरोपी ने ये तीनों चोरी फरीदाबाद में की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
फरीदाबाद में एक शातिर चोर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया एक शातिर चोर
  • चोर से बरामद हुआ एक देशी कट्टा, पिकअप और दो बाइक
  • आरोपी पहले भी यूपी और एमपी में तीन बार जा चुका है जेल

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लंबे समय से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, दो बाइक और एक पिकअप बरामद किया है। आरोपी का नाम गिर्राज है जो मध्य प्रदेश की भिंड जिले का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने इससे पहले अपने द्वारा की गई चोरी की तीन वारदातों के बारे में पुलिस को जानकारी दी। आरोपी इससे पहले यूपी और एमपी की जेलों में तीन बार जा चुका है।

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्‍ता सुबे सिंह ने बताया कि डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देश पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी राकेश सिंह की टीम ने आरोपी को गुप्त सूत्रों की सहायता से पुलिस थाना सेक्टर 8 एरिया से एक देसी कट्टे तथा या जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया था। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।

पुलिस ने बरामद किए पिकअप गाड़ी व दो मोटरसाइकिल

गिरफ्तारी के बाद आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस ने 2 दिन का रिमांड हासिल किया गया। रिमांड के दौरान पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने फरीदाबाद से एक पिकअप गाड़ी तथा 2 मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। चोरी की गई गाड़ी का मुकदमा आदर्श नगर तथा मोटरसाइकिल चोरी के दो मुकदमे मुजेसर तथा सूरजकुंड में दर्ज हैं। आरोपी ने बताया कि पिकअप गाड़ी चोरी करके वह एमपी लेकर जा रहा था कि रास्ते में सीएनजी खत्म होने की वजह से उसने उत्तर प्रदेश के छाता क्षेत्र एक बंद पड़ी शुगर मिल में गाड़ी को खड़ा कर दिया। इसके पश्चात आरोपी की निशानदेही पर छाता से चोरी की पिकअप गाड़ी तथा बल्लभगढ़ से दो मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी एक आदतन चोर है जो इससे पहले भी चोरी के मुकदमों में यूपी तथा मध्य प्रदेश में 3 बार जेल की हवा खा चुका है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।