लाइव टीवी

Faridabad News: फैक्ट्री में लाखों का कपड़ा चोरी मामले में क्वालिटी चेकर ही निकला मास्टरमाइंड, एक गिरफ्तार

Updated Apr 24, 2022 | 21:34 IST

Faridabad News: डीएलएफ इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित कपड़ा फैक्ट्री में हुए 18 लाख रुपये के कपड़े चोरी मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को जहां गिरफ्तार किया है। वहीं इस चोरी का मास्‍टरमाइंड अभी भी फरार है। फैक्‍ट्री में चोरी का पूरा प्‍लान यहां काम करने वाला क्वालिटी चेकर परवेज ने बनाया था। उसने अपने साथी यदुनंदन के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कपड़ा फैक्‍ट्री में चोरी का आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
  • आरोपी के पास से बरामद हुए 15 लाख रुपये कीमत के कपड़े
  • चोरी का मास्‍टरमाइंड परवेज अभी भी फरार

Faridabad News: फरीदाबाद के डीएलएफ इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित कपड़ा फैक्ट्री में हुए लाखों के कपड़े चोरी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। फरीदबाद पुलिस के क्राइम ब्रांच ने इस घटना को सुलझाते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपित के पास से 15 लाख के कपड़े भी बरामद किए हैं। पकड़ा गया आरोपित दिल्‍ली के संगम विहार का रहने वाला यदुनंदन है। वहीं इस चोरी का मास्‍टरमाइंड इसी फैक्‍ट्री में क्वालिटी चेकर के पद पर कार्य करने वाला परवेज आलम है। यदुनंदन और परवेज आलम ने मिलकर चोरी की थी। परवेज अभी फरार है।

बता दें कि, 16 अप्रैल की रात को डीएलएफ इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित कपड़ा फैक्ट्री से 18 लाख रुपये के कपड़े चोरी हो गयी थी। पुलिस को दी शिकायत में फैक्ट्री मालिक मोना आडवाणी ने बताया था कि, उनकी फैक्ट्री बच्चों के कपड़े बनाने का काम करती है। यहां बने ज्‍यादातर कपड़े विदेश में निर्यात किए जाते हैं। 16 अप्रैल की रात को फैक्ट्री में तैयार कपड़ों के 93 बाक्स चोरी हो गए। इनकी कीमत करीब 18 लाख रुपये है। चोरी के दौरान आरोपित सीसीटीवी कैमरों को तोड़कर डीवीआर, टीवी, एलसीडी भी अपने साथ ले गए थे। शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

शक के आधार पर गिरफ्त में आए आरोपी

इस मामले की जांच के दौरान फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कई लोगों से पूछताछ की, इसी दौरान आरोपित यदुनंदन भी पुलिस के रडार पर आ गया। पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि, उसका दोस्त परवेज आलम चोरी का मुख्य आरोपित है। वह इस फैक्ट्री में पिछले कई सालों से क्यूसी के तौर पर कार्य कर रहा था। उसी ने फैक्ट्री में चोरी का पूरा प्‍लान बनाया था। उसे फैक्ट्री के बारे में सबकुछ पता था।

परवेज ने बनवा रखी थी डुप्लीकेट चाबी

परवेज ने फैक्‍ट्री में चोरी करने के लिए काफी पहले से प्‍लान तैयार कर रखा था। उसने फैक्‍ट्री के मुख्‍य गेट की एक डुप्लीकेट चाबी भी बनवा रखी थी। चोरी की रात परवेज आराम से फैक्ट्री में घुसकर सभी बाक्स गेट पर ले आया। इसके बाद उसने अपने साथी यदुनंदन को फोन करके किराए की टेंपो के साथ बुला लिया और बाक्स टेंपो में भरकर दिल्ली के अंबेडकर नगर में किराए पर लिए हुए कमरे पर पहुंचा दिए।