लाइव टीवी

Faridabad Police: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस का रूट प्‍लान तैयार, इन जगहों से होकर गुजरेगी कांवड़ा यात्रा

Updated Jul 06, 2022 | 21:10 IST

Faridabad Police: फरीदाबाद में कांवडियों को सुरक्षित रास्‍ता मुहैया कराने और शहर की सड़कों को जाम मुक्‍त करने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने रूट प्‍लान तैयार कर लिया है। दूसरे राज्‍यों के कांवडियों को शहर के बाहर बाईपास से ही डायवर्ड कर दिया जाएगा। वहीं शहर के अंदर भी कई डायवर्जन किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुलिस ने तैयार किया कांवड़ यात्रा का रूट प्‍लान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • बाईपास से हो जाएगा कांवडियों का रूट डायवर्ड
  • शहर के अंदर सराय, पल्ला और खेड़ी पुल से डायवर्जन
  • मार्ग सुरक्षित के लिए रूपरेखा तैयार करने में जुटी पुलिस

Faridabad Police: महाशिवरात्रि पर शुरू होने वाले कावड़ यात्रा में कांवडियों को सुरक्षित रास्‍ता मुहैया कराने और शहर की सड़कों को जाम मुक्‍त करने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने रूट प्‍लान तैयार कर लिया है। वहीं बुधवार को कांवडियों की सुरक्षा व सुविधाओं का जायजा लेने के लिए डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने एसीपी सराय देवेंद्र यादव, एसीपी ओल्ड महेंद्र वर्मा तथा अन्‍य पुलिस अधिकारियों के साथ सराय, पल्ला, सेक्टर 31 तथा खेड़ी पुल और बाईपास इलाकों का दौर किया। इस दौरान इस रूट पर यात्रा हेतु सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के साथ अधिकारियों को बेहतर व्‍यवस्‍था बनाने का निर्देश दिया।

एसीपी सराय देवेंद्र यादव ने बताया कि, कांवड़ा यात्रा में पड़ने वाले सभी मार्ग पर जाकर सुरक्षा संबंधी जानकारी एकत्रित की गई हैं। अब इन रास्‍तों को सुरक्षित करने के लिए आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इसके आधार पर ही पुलिस नाकों के लिए स्थान चिन्हित करके वहां पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। मौका मुआयना करने के बाद डीसीपी विकास कुमार अरोड़ा ने सभी जोन के डीसीपी, एसीपी व थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। जिसमें संबंधित थाना एरिया से होकर गुजरने वाले कावड़ के मार्ग पर आवश्यक पुलिस  सेवाएं उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया।

शहर के बाहर से ही डायवर्जन

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, महाशिवरात्रि पर लाखों यात्री हरिद्वार जाने के लिए फरीदाबाद के विभिन्‍न रास्‍तों का उपयोग करते हैं। जो कावड़ यात्री फरीदाबाद से होकर यूपी, राजस्थान, मध्यप्रदेश व पलवल की तरफ जाना चाहते हैं उन्‍हें शहर के अंदर आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उनके लिए बाईपास से ही रास्‍ता डायवर्ड कर दिया गया है। वहीं जिले के विभिन्‍न इलाकों में जाने वाले कावंड़ियों के लिए सराय, पल्ला और खेड़ी पुल के पास से डायवर्जन किया गया है। इन सभी रास्‍तों पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जाएंगे। कावंड यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।