लाइव टीवी

Ghaziabad News: फेसबुक पर विदेशी महिला समझ ठगों से दोस्ती करना युवक को पड़ा भारी, ठग लिए 2.76 लाख रुपये

Updated Aug 21, 2022 | 22:44 IST

Ghaziabad News: विजयनगर में एक युवक से साइबर ठगों ने पहले विदेशी महिला बनकर प्रेम जाल में फंसाया और फिर भारत आने के नाम पर युवक से 2.76 लाख रुपये ठग लिए। आरोपियों ने युवक को झांसा दिया था कि उसकी महिला मित्र करोड़ों रुपये कैश लेकर आ रही थी, जिसका टैक्‍स नहीं भरा गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सोशल मीडिया पर विदेशी महिला बन युवक से लाखों की ठगी
मुख्य बातें
  • महिला ठग ने दिया था साथ में भारत घूमने का झांसा
  • एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये फंसने के नाम पर की वसूली
  • ठगों ने तीसरी बार जब मांगे 3.80 लाख रुपये तो की शिकायत

Ghaziabad News: सोशल मीडिया पर एक्टिव ठग लोगों के साथ ठगी करने के लिए आए दिन ठगी के नए-नए तरीके खोजनें में लगे रहते हैं। गाजियाबाद में साइबर ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें ठगों ने विदेशी महिला बन सोशल मीडिया पर युवक को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर झांसे में लेकर लाखों रुपये ऐंठ लिए। आरोपियों ने युवक से दो बार में 2.76 लाख रुपये ठगे, जिसके बाद पीड़ित युवक शिकायत करने साइबर पुलिस के पास पहुंचा।

गाजियाबाद के विजयनगर क्षेत्र के रहने वाले ठगी के शिकार युवक ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले फेसबुक पर विदेशी युवती जेनिस मार्कस नाम से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जिसे उसने एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई। कुछ दिनों की बातचीत के दौरान युवती ने भारत घूमने की इच्छा जाहिर की और कहा कि वह इंडिया आ रही है और उसके साथ ही देश में घूमेंगी। पीड़ित युवक ने बताया कि अगले दिन उसके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई और सामने वाले ने कहा कि वह दिल्‍ली एयरपोर्ट का अधिकारी बोल रहा है और तुम्‍हारी दोस्त जेनिस मार्कस को एयरपोर्ट पर कर विभाग ने पकड़ा है। जांच के दौरान जेनिश मार्कस के पास से 3 करोड रुपये मिले हैं। बगैर टैक्‍स चुकाये इतने पैसे लेकर आने की अनुमति नहीं है।

टैक्‍स के नाम पर दो बार में ले लिए 2.76 लाख रुपये, तीसरी बार में हुआ शक

पीड़ित युवक ने बताया कि ठगों ने उसे अपनी बातों में उलझा कर कहा कि अगर अपने दोस्‍त को छुड़वाना चाहते हो, तो 55 हजार 500 रुपये का टैक्स भर दो। ये पैसे भेजने के कुछ देर बाद दोबारा ठगों ने 1.65 लाख रुपये मांग लिए। पीड़ित ने बताया कि इसके कुछ देर बाद जब फिर से 3.80 लाख रुपये की मांग की गई तो उसे ठगी का शक हुआ। जिसके बाद उसने साइबर सेल के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर इसकी जानकारी दी। विजय नगर थाना प्रभारी योगेंद्र मलिक ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।