लाइव टीवी

Ghaziabad News: सोसायटी के लोगों के लिए खुशखबरी, अब गाजियाबाद के सोसायटियों में मिलेगा मल्टीपल कनेक्शन

Updated Apr 26, 2022 | 11:34 IST

Ghaziabad News: गाजियाबाद की सोसायटी में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब ये सोसायटी मल्टीपल बिजली कनेक्शन से हर समय रोशन रहेंगी। यह फैसला 50 सोसायटियों की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) की बैठक में लिया गया। इस बैठक में एक कमेटी का भी गठन किया गया, जो सोसायटी के अंदर सभी समस्‍याओं का समाधान कराएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गाजियाबाद की सभी सोसायटी में मिलेगा मल्टीपल बिजली कनेक्शन
मुख्य बातें
  • सोसायटी के अंदर अब आरडब्ल्यूए लेगा मल्टीपल बिजली कनेक्शन
  • सोसायटी की समस्‍याओं को विभागों तक पहुंचाने के लिए कमेटी का गठन
  • सड़कों की मरम्‍मत के लिए आरडब्ल्यूए ने जेडीए को दिया 30 मई तक का समय

Ghaziabad News: गाजियाबाद की सोसायटियों में रहने वाले लोगों के लिए राहतभरी खबर है। अब यहां पर मल्टीपल बिजली कनेक्शन मिलेगा। यह फैसला अहिंसा खंड-2 की निहो स्कॉटिश सोसायटी में फ्लैट ऑनर फेडरेशन गाजियाबाद के बैनर तले करीब 50 सोसायटियों की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) की बैठक में लिया गया। इस बैठक में सोसायटियों में बिजली का मल्टीपल कनेक्शन देने पर सहमति बनने के अलावा बढ़ते अपराध, अतिक्रमण, अवैध निर्माण, टूटी सड़क, प्रदूषण जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

बैठक में सुंदरीकरण, बदहाल पार्क, सोसायटी के पंजीकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के अलावा सभी समस्याओं के समाधान के लिए एक कमेटी बनने का प्रस्‍ताव रखा गया। जिस पर सभी आरडब्ल्यूए ने सहमति जताई। ये कमेटी समस्‍याओं से संबंधित विभागों से संपर्क कर उनका जल्‍द से जल्‍द समाधान कराएगी।

आरडब्ल्यूए ने सड़कों की मरम्‍मत के लिए जीडीए को दिया 30 मई तक का समय

इस बैठक की जानकारी देते हुए आरडब्ल्यूए इंदिरापुरम जोन के अध्यक्ष अनुज त्यागी ने बताया कि, शहर की सभी सोसायटियों के अंदर इस समय छीना-झपटी, लूट और घरों के ताले तोड़कर चोरियां करने जैसी वारदातें बढ़ गई हैं। पुलिस सिर्फ शिकायत लेने के बाद आश्वासन देकर टरका देती है। सोसायटियों के आसपास सुरक्षा शून्‍य रहती है। बैठक में आरडब्ल्यूए के सदस्‍यों ने सबसे पहले लोगों ने नई सोसायटियों में बिजली के मल्टीपल कनेक्शन देने की मांग उठाई। सदस्‍यों का कहना था कि, पुरानी सोसायटियों में कनेक्शन देने से पहले आरडब्ल्यूए के साथ बैठक कर योजना का लाभ उपभोक्ताओं को दिलाया जाए। साथ ही सोसायटियों में पंजीकरण में नवीनीकरण का प्रावधान खत्म किया जाए। आरडब्ल्यूए के सदस्‍यों ने जीडीए को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि, अगर 30 मई तक सड़क के सभी गड्ढे नहीं भरे गए तो हम प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

विभागों के सामने समस्याएं उठाएगी कमेटी

बैठक में विभागों के सामने समस्‍या ले जाने और उसका समाधान कराने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। जिसमें सभी विभिन्न सोसायटियों के पदाधिकारियों को शामिल किया गया। वहीं रिटायर्ड कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी को इसका अध्‍यक्ष बनाया गया। यह कमेटी एक निश्चित समय में समस्‍या का समाधान कराएगी।