लाइव टीवी

Reduce Belly Fat : थुलथुली और जिद्दी चर्बी को चुटकियों में दूर करे एलोवेरा, रोजाना इन 3 तरीकों से करें सेवन

Updated Apr 15, 2022 | 21:31 IST

Reduce Belly Fat from alo vera : पेट की जिद्दी और थुलथुली चर्बी को घटाने के लिए एलोवेरा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इसके लिए आप रोजाना कुछ अलग-अलग तरीकों से एलोवेरा का सेवन कर सकते हैं, जो पेट की चर्बी को कम करने के साथ-साथ शरीर के अन्य हिस्सों की चर्बी को कम करने में लाभकारी हो सकता है।

Loading ...
Reduce Belly Fat with Aloe vera
मुख्य बातें
  • नींबू और एलोवेरा से वजन हो सकता है कम
  • बेली फैट को घटा सकता है एलोवेरा और शहद
  • गर्म पानी के साथ एलोवेरा लेने से जिद्दी चर्बी हो सकती है कम

Benefits Of Alo Vera : पेट पर कब और कैसे चर्बी आ जाए पता नहीं चलता है। लेकिन इस थुलथुली और जिद्दी चर्बी को कम करना हमारे लिए बहुत ही मुश्किलों से भरा टास्क हो जाता है। रोजाना के एक्सरसाइज से लेकर सख्त डाइट प्लान फॉलो करके पेट की चर्बी घटाने के बाद फिर से यह वापस आ जाते है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो निराश न हों। इसके लिए एलोवेरा आपके लिए बहुत ही लाभकारी हो सकता है। जी हां, थुलथुली और जिद्दी चर्बी के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करें। नियमित रूप से रोजाना एलोवेरा का इस्तेमाल करने से आपको सख्त डाइट प्लान और हैवी एक्सरसाइज की जरूरत नहीं होती है। बस इसे आपको हमेशा अपने डेली रुटीन में शामिल करने की आवश्यकता होती है। 

पढ़ें- क्या आपको होती है मॉर्निंग सिकनेस? इन टिप्स से मिलेगी सुस्ती-थकान से राहत

वजन कम करने के लिए कैसे करें एलोवेरा का सेवन

नींबू और एलोवेरा - अगर आप पेट की जिद्दी चर्बी को घटाना चाह रहे हैं, तो एलोवेरा के ताजे रस के साथ नींबू का रस मिक्स कर लें। इस रस का सेवन करने से शरीर की जिद्दी चर्बी कम हो सकती है। साथ ही नींबू का स्वाद एलोवेरा के टेस्ट को अलग बनाएगा, जिसे पीना आपके लिए आसान हो सकता है।

गर्म पानी के साथ एलोवेरा - गर्म पानी रोजाना पीने से पेट की चर्बी कम होती है। लेकिन अगर आप तेजी से वजन कम करने की सोच रहे हैं, तो गर्म पानी के साथ एलोवेरा लें। इसके लिए सुबह खाली पेट 1 गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल या जूस डालकर मिक्स कर लें। इस पानी को पीने से पेट की चर्बी कम होगी।

शहद के साथ एलोवेरा - शहद शरीर के वजन को कम करने में प्रभावी होता है। वहीं, अगर आप दोगुनी रफ्तार से पेट की चर्बी घटाना चाह रहे हैं, तो एलोवेरा जेल के साथ शहद को मिक्स करके इसका सेवन करेँ। इससे पेट की चर्बी काफी तेजी से घटेगी। साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों का वजन कम होगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)