लाइव टीवी

महाराष्ट्र में फिर मिलीं तलवारें, पंजाब और कूरियर से है कनेक्शन

Updated Apr 05, 2022 | 13:39 IST

Maharashtra News: औरंगाबाद के बाद अब पिंपरी चिंचवड में तलवारें मिलने का मामला सामने आया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
महाराष्ट्र में तलवारें मिलीं
मुख्य बातें
  • औरंगाबाद से 37 तलवारें जब्त की गई थीं। इन्हें कूरियर से भेजा गया था।
  • पिंपरी चिंचवड में भी तलवारें और खंजर कूरियर से भेजे गए थे।
  • सभी तलवारें पंजाब से भेंजी गईं थीं।

Maharashtra News: महाराष्ट्र में कूरियर के जरिए तलवार भेजने का सिलसिला जारी है। पहले औरंगाबाद और अब पुणे में कूरियर के जरिए तलवारें भेजने का मामला सामने आया है। सोमवार को पुणे के पिंपरी चिंचवड में कूरियर के जरिए 97 तलवार भेजने का सामने आया है। औरंगाबाद की तरह यह तलवारें  भी पंजाब से भेजी गई थी। इसके 5 दिन पहले औरंगाबाद पुलिस ने 37 तलवारें जब्त की थी।

क्या है मामला

पुलिस के अनुसार एक कूरियर फर्म से तलवारें जब्त होने और औरंगाबाद में मामला दर्ज होने के बाद, हमने कूरियर फर्मों को पार्सल को सावधानीपूर्वक स्कैन करने का निर्देश दिया था। 1 अप्रैल को एक कूरियर फर्म के एक प्रतिनिधि ने तलवार और खंजर को लकड़ी के दो बक्से में कूरियर करने की सूचना दी थी। और इसी कड़ी में हमें पिंपरी चिंचवड से  92 तलवारें और दो खंजर मिले। एक अन्य मामले में, उसी कूरियर फर्म से पांच तलवारों वाला एक पार्सल भी जब्त किया गया था। इसे अमृतसर के मनिंदर नामक शख्स ने भेजा था और प्राप्तकर्ता अहमदनगर का एक आकाश पाटिल था। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इसी तरह औरंगाबाद मामले में तलवार और खंजर वाले दो लकड़ी के बक्से पंजाब के अमृतसर निवासी उमेश सूद द्वारा भेजे गए थे, जबकि प्राप्तकर्ता औरंगाबाद के अनिल होन थे, दोनों पर आईपीसी और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।

क्यों भेजी जा रही हैं तलवारें

महाराष्ट्र में इतनी संख्या में तलवारें कूरियर से क्यों भेजी जा रही हैं, इसको लेकर अभी भी संशय बरकरार है। अभी तक पुलिस इस बात का खुलासा नहीं कर पाई है कि पंजाब से तलवारें और खंजर भेजने का क्या उद्देश्य है। लेकिन लगातार मिल रही तलवारों से साफ है कि कूरियर के जरिए इन्हें भेजने का काम पहले से चला आ रहा होगा। अब इसका क्या कनेक्शन है, इस पर पुलिस ही तस्वीर साफ कर सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।