लाइव टीवी

लाउडस्पीकर से अजान को लेकर एक बार फिर विवाद, जानिए पहले कब-कब हुआ विवाद?

Updated Apr 05, 2022 | 15:02 IST

शनिवार को मुंबई में एक रैली को संबोधित करते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।

Loading ...

मस्जिदों में लाउडस्पीकर से होने वाली अजान को लेकर फिर से घमासान मच गया है। इस बार विवाद महाराष्ट्र  में शुरू हुआ है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर से होने वाली अजान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा, ‘‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।’’ आपको बता दें कि इस से पहले 2017 में प्लेबैक सिंगर सोनू निगम लाउडस्पीकर से अजान के विरोध में सामने आए थे जिसके बाद जबरदस्त सियासी बवाल मच गया था।  2018 में जावेद अख्तर भी इस विवाद में कूद पड़े थे। जानिए पहले और कब-कब हुआ विवाद, देखें वीडियो...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।