लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 28, 2021 | 22:52 IST

ताजा खबर (Taza Khabar), 28 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 28 दिसंबर, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा और बड़ी खबरें

28 December News: ओमीक्रॉन के बढ़ते केस के बाद दिल्ली सरकार ने कुछ पाबंदियों का ऐलान किया है। इन सबके बीच बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं तो वहीं लुधियाना ब्लास्ट केस में सिख फॉर जस्टिस के जसविंदर सिंह को जर्मनी में गिरफ्तार किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में औद्योगिक नगरी कानपुर को मेट्रो की सौगात दी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटना क्रम इस प्रकार हैं।

हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की नापाक साजिश पर सबसे बड़ा खुलासा, जर्मनी में SFJ के आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी ने पाकिस्तान की पोल खोली।

हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश, SJF आतंकी जसविंदर मुल्तानी का बड़ा खुलासा    

मोहम्‍मद शमी ने टेस्‍ट में छठी बार एक पारी में पांच विकेट लिए और गजब की उपलब्धि हासिल की। वह टेस्‍ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय बल्‍लेबाज बने।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आंधी बनकर आए मोहम्‍मद शमी और मारा 'पंजा', बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि 2022 में अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो उन्हें 5 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा जिनकी मौत सांड के हमलों में हो जाती है।

अखिलेश यादव का ऐलान- सांड के हमले में हुई मौत तो सपा सरकार देगी 5 लाख का मुआवजा

कोरोना को लेकर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। फुली वैक्सीनेटेड लोगों को ही सार्वजनिक जगहों पर एंट्री मिलेगी। यह फैसला 15 जनवरी से लागू होगा।

पंजाब में फुली वैक्सीनेटेड लोगों को ही सार्वजनिक जगहों पर मिलेगी एंट्री, चन्नी सरकार का बड़ा फैसला

साल 2004 से सक्रिय राजनीति में आने के बाद शायद ऐसा पहली बार है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश चुनावों में ज्यादा सक्रिय नहीं दिखाई दे रहे हैं। राज्य के चुनाव में जब बमुश्किल से दो महीने बचे हैं, उसके बावजूद राहुल गांधी ने अभी तक राज्य में कोई बड़ी रैली नहीं की है।

यूपी चुनावों से क्यों दूर राहुल ? कांग्रेस का क्या है संदेश

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने जैसे ही टेंबा बावुमा का कैच पकड़ा तो एमएस धोनी और ऋद्धिमान साहा दोनों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। पंत अब इस रिकॉर्ड के नए शहंशाह बन गए हैं।

SA vs IND: ऋषभ पंत ने सबसे तेज पूरा किया यह अनोखा 'शतक', तोड़ डाला अपने आदर्श एमएस धोनी का रिकॉर्ड

एम्स दिल्ली रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने घोषणा की है कि उसने कल हड़ताल करने के फैसले को वापस लेने का फैसला किया है। एम्स दिल्ली आरडीए ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने रेजीडेंट डॉक्टरों से मुलाकात की और आश्वासन दिया कि नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग जल्द से जल्द कराई जाएगी।

AIIMS दिल्ली RDA ने 29 दिसंबर को डॉक्टरों की हड़ताल वापस लेने की घोषणा की

इत्र वाला किसका मित्र है ? यूपी में चुनाव से पहले भ्रष्टाचार के इत्र पर सियासी महाभारत हो रही है। पीयूष जैन के ठिकानों से अब तक 195 करोड़ रुपए कैश मिलने के बाद इस काली कमाई पर आज सीधे प्रधानमंत्री ने अटैक किया।

भ्रष्टाचार के इत्र पर सियासी महाभारत, 257 करोड़ का असली मालिक कौन ? 

काशी फिल्म महोत्सव की एक पैनल चर्चा में यूपी में इनकम टैक्स की कार्रवाई पर फिल्म निर्माता ने ‘रेड-2’ फिल्म बनाने की घोषणा करी है। फिल्म निर्माता कुमार मंगत पाठक रेड 2 फिल्म का निर्माण करेंगे। 

Raid 2: कानपुर और कन्नौज में आईटी के छापे पर बनेगी फिल्म रेड 2, क्या अजय देवगन निभाएंगे रोल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 18 मई 2018 को आईजीआई एयरपोर्ट के कार्गो कॉम्पलेक्स में छापा मारकर ड्रग की बरामदगी की थी। इस ड्रग को ब्रिटेन भेजा जा रहा था। पुलिस ने इस ड्रग के साथ आशीष शर्मा एवं आसिम अली को रंगेहाथ पकड़ा।

दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया बल्ली को ब्रिटेन से लेकर आई 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव करीब है। यूपी में ताबड़तोड़ रैलियां हो रही है। बीजेपी के सीनियर नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी में रैलियों को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर  जमकर निशाना साधा है।

अमित शाह ने बताया सपा की ABCD का मतलब- अपराध, भाई-भतीजावाद, करप्‍शन और दंगा

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर में रूप में नामित चार खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली। 

रूट, जैमीसन, करुणारत्ने आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए हुए नॉमिनेट, लिस्ट में ये भारतीय दिग्गज भी शामिल

प्यार में कई लोग कई तरह की बाधाओं को पार करने को तैयार हो जाते हैं। 21 साल के एक पाकिस्तानी नागरिक ने भी कुछ ऐसा किया है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए वह 1300 किलोमीटर की यात्रा पर निकल गया। 

गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए पाकिस्तानी युवक ने पार किया बॉर्डर, राजस्थान में BSF ने पकड़ लिया

नीट पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी को लेकर राजधानी दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टर्स बीते कई दिनों से हड़ताल कर रहे हैं। अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने उनसे हड़ताल वापस लेने को कहा।

धरना दे रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स से पुलिस का दुर्व्यवहार, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जताया खेद, कहा- जनहित में हड़ताल वापस ले लें

दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं। उनकी मांगों को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि कोरोना फिर बढ़ रहा है उनकी मांगें जल्दी मानी जाए।

सीएम केजरीवाल का पीएम मोदी को पत्र- डॉक्टरों ने जान की बाजी लगाकर सेवा की, इनकी मांगें जल्द मानें

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'ये लोग हमारे काम को देखकर जरूर कहते हैं कि ये तो हमने किया था...मैं सोच रहा था, बीते दिनों जो बक्शे भर-भर के नोट मिले हैं। उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है।'

'कानपुर में दिखा 'नोटों का पहाड़' लेकिन क्रेडिट लेने कोई आगे नहीं आया', PM मोदी का विपक्ष पर तंज

शाहिद कपूर स्टारर फिल्म जर्सी की रिलीज डेट को पोस्टपोन कर दिया गया है। फिल्म मेकर्स जल्द ही इस फिल्म के नए रिलीज डेट का ऐलान कर सकते हैं।

एक बार फिर टली शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी की रिलीज डेट, बॉलीवुड पर मंडरा रहा है कोविड का खतरा

कोरोना के चलते दिल्ली में येलो अलर्ट लागू हो गया है। इसके बाद कई तरह के प्रतिबंध लग गए हैं। स्कूल-कॉलेज-सिनेमा को बंद कर दिया गया है। मेट्रो 50% क्षमता के साथ चलेगी। यहां पढ़ें पूरी गाइडलाइंस

दिल्ली में येलो अलर्ट लागू, स्कूल-कॉलेज-सिनेमा बंद, मेट्रो से लेकर शादी समारोह तक के लिए गाइडलाइंस लागू

2008 के मालेगांव ब्लास्ट में सुनवाई के दौरान गवाह ने बड़ा खुलासा किया है। उसने कहा कि ATS ने योगी आदित्यनाथ और RSS के 4 लोगों का नाम लेने का दबाव डाला था।

मालेगांव धमाके में गवाह का बड़ा खुलासा, ATS ने योगी आदित्यनाथ का नाम लेने का दबाव डाला

पीएम नरेंद्र मोदी आईआईटी कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में शिकरत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन में तरक्‍की हासिल करने के टिप्‍स दिए। आइए नजर डालते हैं उनकी खास बातों पर।

पीएम मोदी ने आईआईटी कानपुर में छात्रों को आत्‍मनिर्भर बनने के दिए ये खास मंत्र, कहा 'जीवन में नहीं अपनाएं शॉर्टकट'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि बीमारियों से युक्त 60 साल या उससे ऊपर के लोगों को कोरोना टीके की अतिरिक्त खुराक लेते समय डॉक्टर का कोई सर्टिफिकेट दिखाने या जमा करने की कोई जरूरत नहीं होगी।

कोरोना की अतिरिक्त खुराक के लिए डॉक्टर का सर्टिफिकेट जरूरी नहीं,  60 साल से ज्यादा के लोगों पर सरकार का बयान 

दिल्ली के सीएम ने कहा कि पॉजिटिविटी दर बढ़ने की दर से राजधानी में येलो अलर्ट लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लागू होने वाली पाबंदियों के बारे में शीघ्र ही पूरा ब्योरा जारी किया जाएगा।
Omicron in Delhi : राजधानी दिल्ली में लागू हुईं नई पाबंदियां, जानें क्या खुला और क्या बंद रहेगा

नरेंद्र मोदी सरकार जल्द ही केंद्र सरकार के कर्मचारियों व पेंशनभोगियों के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है। कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का एरियर मिल सकता है।
7th Pay Commission: डीए एरियर को लेकर आई बड़ी खबर, मोदी सरकार दे सकती है तोहफा

भारत सहित दुनिया भर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन का खतरा बना हुआ है। कोरोना की तीसरी लहर को टालने के लिए देश कदम उठा रहे हैं। यूरोप और अमेरिका में कोरोना के रिकॉर्ड मामले आ रहे हैं। देशों ने यात्रा प्रतिबंध सहित लाकडॉउन जैसे प्रतिबंधात्मक एहतियाती उपाय उठाए हैं। नए साल के मौके पर कोरोना न फैले, इस पर रोक लगाने के लिए कई राज्यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू लगाया है।
Omicron Covid variant Updates: दिल्ली में ग्रेड वन की पाबंदियां लागू, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

मध्य प्रदेश में रीवा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद जनार्दन मिश्रा ने भ्रष्टाचार को लेकर अजीबो-गरीब एवं विवादित बयान दिया है। मिश्रा ने कहा है कि सरपंच यदि 15 लाख रुपये तक भ्रष्टाचार करता है तो लोगों को उसकी शिकायत नहीं करनी चाहिए।
'15 लाख से अधिक का भ्रष्टाचार हो तभी मेरे पास आएं', भाजपा सांसद जनार्दन मिश्र का अजीब गणित, Video

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.9 रही। भूकंप का केंद्र कुल्लू बताया जा रहा है। 
Earthquake : हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, कुल्लू रहा केंद्र

कानपुर मेट्रो रेल परियोजना 11 हजार करोड़ लागत की है, इसके पहले चरण का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। उससे पहले आईआईटी कानपुर में उन्होंने कहा कि यह शहर विविधताओं से भरा है। छात्रों से कहा कि 21वीं सदी तकनीक पर आधारित है और आप लोगों को कुछ और इनोवेटिव कदम उठाने की दिशा में आगे बढ़ना होगा
कानपुर में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, शॉर्टकट या कंफर्ट नहीं चैलेंज स्वीकार करें

कांग्रेस आज देशभर में 137वां स्थापना दिवस मना रही है, इसके लिए दिल्ली-मुंबई में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
Congress Flag Falls Off: फहरने से पहले ही सोनिया गांधी के हाथ पर गिरा 'पार्टी का झंडा', रह गईं अवाक, देखें Video

लुधियाना ब्लास्ट केस में बड़ी कामयाबी मिली है प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' का सदस्य जसविंदर सिंह जर्मनी से गिरफ्तार कर लिया गया है।
'लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट' का मुख्य आरोपी SFJ का सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी जर्मनी में हुआ गिरफ्तार-VIDEO

दिल्ली में डेंगू के डंक से करीब 23 लोग काल के गाल में समा गए। खास बात यह है कि 2015 में सबसे अधिक 60 लोगों की मौत हुई थी उसके बाद इस वर्ष सर्वाधिक निधन हुआ है।
Delhi dengue cases: 6 साल बाद डेंगू के डंक से 23 लोगों की गई जान, दिल्ली सरकार, नगर निगम कौन है जिम्मेदार

संडे को दिल्ली में कोरोना के 0.55 की सकारात्मकता दर के साथ 290 मामले दर्ज किए थे, अधिकारियों के मुताबिक स्थिति पर आगे की चर्चा की जा रही है। मंगलवार को 'येलो' अलर्ट लगाने और GRAP के अनुसार प्रतिबंध लगाने के लिए अहम चर्चा होनी है।
Covid Cases:क्या दिल्ली में लग सकता है Yellow Alert, किया जा रहा है विचार, स्थिति के मुताबिक फैसला

एटा के निवासी प्रमुख सीमेंट कारोबारी संदीप गुप्ता को सोमवार रात अलीगढ़ के सिविल लाइंस इलाके में सरे-बाजार गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। 
Aligarh: एटा के प्रमुख सीमेंट कारोबारी की अलीगढ़ में गोली मारकर हत्या, DIG से मुलाकात कर लौट रहे थे

बिहार में शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हो चुकी है। नीतीश कुमार के फैसले की विपक्ष आलोचना भी करता रहा है।
यदि शराब पीने के लिए बिहार आना चाहते हैं तो ना आएं, सीएम नीतीश कुमार की खरी खरी

पीएम मोदी मेट्रो रेल का सफर करने के साथ 11,000 करोड़ रुपये से तैयार मेट्रो रेल परियोजना के 09 किमी खंड का निरीक्षण भी करेंगे। वहीं पीएम मोदी कानपुर आईआईटी के छात्रों को पहली बार डिजिटल डिग्रियां भी प्रदान करेंगे।
Kanpur Metro: आज औद्योगिक नगरी को अब तक का सबसे नायाब तोहफा देंगे PM मोदी, रिकॉर्ड समय में पूरा हुआ है काम

सूर्यकुमार यादव तीन दिवसीय पुलिस शील्‍ड फाइनल में पयाडे स्‍पोर्ट्स क्‍लब के खिलाफ पार्सी जिमखाना के लिए खेल रहे थे। उन्‍होंने 152 गेंदों में 259 रन की दमदार पारी खेली।
सूर्यकुमार यादव ने ग्राउंड्समैन को अपने अवॉर्ड का नकद पुरस्‍कार दिया, हर कोई भारतीय क्रिकेटर की कर रहा तारीफ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।