लाइव टीवी

Bihar Political Update:नई सरकार में नीतीश कुमार ही रहेंगे CM,RJD के खाते में डिप्टी सीएम और गृह मंत्रालय भी

Updated Aug 09, 2022 | 18:04 IST

Bihar Political Updates: बिहार की नई सरकार में नीतीश कुमार ही सीएम होंगे वहीं, आरजेडी कोटे से तेजस्वी यादव बनेंगे डिप्टी सीएम ऐसा कहा जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कहा जा रहा है कि आरजेडी नेता तेजस्वी खुद डिप्टी सीएम के अलावा गृह विभाग भी अपने पास ही रखेंगे

बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाने की पहल की है, बताया जा रहा है कि  नई सरकार में नीतीश ही मुख्यमंत्री होंगे, वहीं RJD के पास डिप्टी CM और गृह विभाग जाना तय माना जा रहा है साथ ही स्पीकर का पद भी आरजेडी खाते में जा सकता है ऐसा कहा जा रहा है।

कहा जा रहा है कि आरजेडी नेता तेजस्वी खुद डिप्टी सीएम के अलावा गृह विभाग भी अपने पास ही रखेंगे ऐसा दावा किया जा रहा है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टों में ये भी दावा किया जा रहा है कि शुरुआती 8 से 10 महीने ही नीतीश  ही सीएम रहेंगे, उसके बाद फिर तेजस्वी यादव को सीएम की कमान सौंप देंगे, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

नीतीश से ब्रेकअप BJP को कितना पड़ता है भारी, जानें पुराना रिकॉर्ड

गौर हो कि राज्य में गृह विभाग नीतीश कुमार हमेशा से अपने पास रखते रहे हैं मगर इस बार सरकार बनने की शर्तों में ये शामिल है कि गृह विभाग आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ही संभालेंगे।

सबसे बड़ी भागीदारी आरजेडी की होगी उसके करीब 15 मंत्री बनाए जा सकते हैं

सरकार गठन के फॉर्मूले को लेकर जो खबरें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक जेडीयू कोटे से मुख्यमंत्री पद के अलावा आठ मंत्री का शामिल हो सकते हैं सबसे बड़ी भागीदारी आरजेडी की होगी उसके करीब 15 मंत्री बनाए जा सकते हैं कहा जा रहा है कि बीजेपी के अधिकतर विभाग आरजेडी के खाते में जा सकते हैं।

बीजेपी की सामने आई पहली प्रतिक्रिया

वहीं इस मामले पर बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है और बीजेपी ने इसे जनता और बीजेपी के साध विश्वासघात बताया है,बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर कर अपनी बात रखी है। संजय जायसवाल ने कहा कि हमने NDA के तहत 2020 का चुनाव एक साथ लड़ा, जनादेश जद-यू और बीजेपी को था, उसके बावजूद हमने और सीटें जीतीं, नीतीश कुमार को सीएम बनाया गया। आज जो कुछ भी हुआ वह बिहार के लोगों और भाजपा के साथ विश्वासघात है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।