लाइव टीवी

महात्मा गांधी के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी करने को लेकर कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज-VIDEO

Updated Dec 27, 2021 | 12:19 IST

रायपुर में धर्मसंसद में कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के खिलाफ काफी अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया था इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या करने के लिए नाथूराम गोडसे को हाथ जोड़कर प्रणाम कर धन्यवाद भी दिया था।

Loading ...
रायपुर में धर्मसंसद में संत कालीचरण ने गांधी के खिलाफ काफी अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया था
मुख्य बातें
  • हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज
  • महात्मा गांधी के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी की थी
  • उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी करने और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के आरोप में हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज ( Kalicharan Maharaj) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

राजधानी रायपुर के रावणभाठा मैदान में रविवार शाम को दो दिवसीय 'धर्म संसद' (Raipur Dharma Sansad) के अंतिम दिन कालीचरण महाराज ने अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपिता के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी की थी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी।

इस दौरान कालीचरण महाराज ने लोगों से कहा था कि उन्हें धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार के मुखिया के तौर पर चुनना चाहिए। उनके इस बयान पर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं ने आपत्ति जताई थी।

रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे की शिकायत पर पुलिस ने शहर के टिकरापारा थाने में कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कालीचरण महाराज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 505 (2) (विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) और 294 (अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है।

दिग्गी बोले- सावरकर ने किताब में लिखा है गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं, हिंदू का हिंदुत्व से कोई संबंध नहीं

कालीचरण महाराज के बयान की निंदा करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने रविवार को कहा था कि महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल बेहद आपत्तिजनक है और कालीचरण को पहले यह साबित करना चाहिए कि वह एक संत हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।