लाइव टीवी

सीएम भगवंत मान ने कपास किसानों को चेक सौंपा और बोले- थोड़ा समय लगेगा, पंजाब का उत्थान देखेगी पूरी दुनिया

Updated Mar 26, 2022 | 17:05 IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिंक बॉलवर्म के हमले से प्रभावित कपास किसानों को चेक सौंपा और कहा कि व्यवस्था ठीक करने में थोड़ा समय लगेगा। पूरी दुनिया पंजाब का उत्थान देखेगी।

Loading ...
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान
मुख्य बातें
  • भगवंत मान पंजाब को पटरी पर लाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।
  • पिंक बॉलवर्म के हमले से प्रभावित कपास किसानों को चेक सौंपा।
  • उन्होंने कहा कि व्यवस्था को ठीक करने में थोड़ा समय लगेगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मानसा में पिंक बॉलवर्म के हमले से प्रभावित कपास किसानों को मुआवजा चेक सौंपे। साथ ही उन्होंने कहा कि लोग ईमानदार हैं, लेकिन व्यवस्था को ठीक करने में थोड़ा समय लगेगा, हर काम हो जाएगा। पूरी दुनिया पंजाब का उत्थान देखेगी।

दूसरी तरफ पंजाब खनन मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि हम पंजाब में अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए खनन नीतियों पर काम कर रहे हैं। इस क्षेत्र में नई तकनीकों को लागू किया जाएगा। खनन से होने वाला राजस्व माफियाओं के बजाय सीधे पंजाब सरकार को जाएगा।

भ्रष्टाचार-रोधी हेल्पलाइन नंबर

मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब को पटरी पर लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने शपथ लेने के बाद भ्रष्टाचार-रोधी हेल्पलाइन नंबर जारी किया, जहां लोग रिश्वत मांगने वाले और अन्य कदाचार में संलिप्त सरकारी कर्मचारियों से संबंधित वीडियो शेयर कर सकते हैं। मान ने शहीद दिवस के अवसर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया और इसे 'एंटी करप्शन एक्शन लाइन' करार दिया। मान ने कहा कि मैंने आपसे वादा किया था कि 23 मार्च को एक फोन नंबर जारी करूंगा, जो 'एंटी करप्शन एक्शन लाइन' कहलाएगा। यह नंबर है- 9501200200।'उन्होंने जनता से कहा कि कोई भी अगर रिश्वत मांगता है, तो उसका वीडियो इस नंबर पर भेजें।

पीएम से पंजाब के लिए पैकेज की मांग

भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर पंजाब के लिए एक लाख करोड़ रुपए के पैकेज की भी मांग की। भगवंत मान ने पंजाब के लोगों से भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई कर उसे रोकने और जनता के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने का वादा किया है।

हाल में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीती हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।