लाइव टीवी

2 महीने में 12 शो हुए रद्द, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने कहा- नफरत जीत गई, लगता है कि यह अंत है, अलविदा

Updated Nov 28, 2021 | 16:20 IST

Munawar Faruqui: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का बेंगलुरु में शो रद्द कर दिया गया क्योंकि पुलिस ने कहा था कि इससे कानून और व्यवस्था की समस्या हो सकती है। कॉमेडियन ने इस पर कहा कि मुझे लगता है कि यह अंत है। मेरा काम हो गया।

Loading ...
कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी

नई दिल्ली: 28 नवंबर को बेंगलुरु के गुड शेफर्ड ऑडिटोरियम में होने वाला कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो 'डोंगरी टू नोव्हेयर' रविवार को रद्द कर दिया गया। जवाब में कॉमेडियन ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि यह 12वां शो था जिसे दो महीने में धमकियों के कारण रद्द करना पड़ा। फारूकी ने कहा कि नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया। मेरा काम हो गया! अलविदा! अन्याय। 

शनिवार को बेंगलुरु पुलिस ने आयोजकों से कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो रद्द करने का आग्रह किया। आयोजकों को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा कि विश्वसनीय जानकारी है कि कई संगठन इस स्टैंड-अप कॉमेडी शो का विरोध कर रहे हैं और यह अराजकता पैदा कर सकता है और सार्वजनिक शांति और सद्भाव को बिगाड़ सकता है, जिससे कानून और व्यवस्था की समस्या हो सकती है। 

इसके अलावा पुलिस ने कहा कि यह पता चला है कि मुनव्वर फारूकी एक विवादास्पद व्यक्ति हैं क्योंकि उन्होंने अन्य धर्मों के देवताओं पर विवादास्पद बयान दिए हैं। तदनुसार, शो रविवार सुबह रद्द कर दिया गया। 

इस पर मुनव्वर फारूकी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज बेंगलुरु शो कार्यक्रम स्थल में तोड़फोड़ करने की धमकी के तहत रद्द किया गया। हमने 600 से ज्यादा टिकट बेचे थे। उन्होंने कहा कि इस शो को भारत में लोगों से इतना प्यार मिला है, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो। मुनव्वर फारूकी ने यह भी कहा कि उनके पास शो के लिए 'सेंसर सर्टिफिकेट' है, लेकिन पिछले दो महीनों में धमकियों के कारण बारह शो रद्द कर दिए गए। 

मुनव्वर ने अंत में कहा कि मुझे लगता है कि यह अंत है। मेरा नाम मुनव्वर फारूकी है और यह मेरा समय है। आप लोग एक अद्भुत दर्शक थे। अलविदा। मेरा हो गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।