लाइव टीवी

राहुल गांधी की तरह व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाए, गुलाम नबी आजाद के बयान को कांग्रेस ने बताया मौसमी बदलाव

Updated Sep 14, 2022 | 06:57 IST

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी की तरह उन्होंने कभी व्यक्तिगत आक्षेप नहीं लगाए। उनके इस बयान को कांग्रेस ने मौसमी बदलाव बताया।

Loading ...
गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के पूर्व नेता
मुख्य बातें
  • गुलाम नबी आजाद बोले, व्यक्तिगत आरोप लगाने में भरोसा नहीं करते
  • राहुल गांधी की तरह किसी पर व्यक्तिगत कमेंट नहीं करते
  • कांग्रेस का बयान, आजाद अब बीजेपी के भरोसेमंद सिपाही

वो कभी साथ थे। लेकिन अब अलग हैं। सियासत का तो यही दस्तूर है जब तक साथ अच्छी बात, जब अलग हुए तो कड़वी और चुभने वाली बात। कांग्रेस के नेता रहे गुलाम नबी आजाद कुछ दिनों में अलग राजनीतिक दल का ऐलान करने वाले हैं। उससे पहले उनके निशाने पर यदि कोई दल है तो वो कांग्रेस है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो उनकी तरह किसी पर व्यक्तिगत टीकाटिप्पणी नहीं करते हैं। जब वो सदन में सात साल तक नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में थे तो मोदी सरकार की नीतियों का विरोध करने से नहीं चूके। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि मौसमी बदलाव हो चुका है। 

गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा

  • सात साल तक नेता प्रतिपक्ष रहते हुए नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधा
  • मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी केस नहीं है
  • मेरे खिलाफ एक भी एफआईआर नहीं है और ना ही वो किसी से भयभीत है। 

'जी-23 के बाद बीजेपी से जोड़ा गया'
जयराम रमेश ने कहा कि जलवायु परिवर्तन हुआ है और अब वह भाजपा के एक भरोसेमंद सिपाही बन गए हैं। गुलाम नबी आजाद ने फिर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जी-23 बनने के बाद राहुल गांधी ने उन्हें बीजेपी से जोड़ना शुरू कर दिया था। "जब हमने पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग करते हुए पत्र लिखा, तो वे भड़क गए और झूठ फैलाया कि यह पीएम मोदी के इशारे पर लिखा गया था। झूठ कांग्रेस कार्य समिति और उनके नेताओं की तरफ से शुरू हुआ। मैंने कहा कि पीएम मोदी पागल नहीं हैं कि वह हमसे कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कहेंगे।

Jammu Kashmir: अल्ताफ बुखारी का बड़ा दावा, कहा- 'धारा 370 को खत्म करने के लिए गुलाम नबी आजाद ने किया था वोट'

'कोई हुक्म नहीं दे सकता'
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्हें कोई हुक्म नहीं दे सकता। उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है और एक भी एफआईआर नहीं है। उनके पास धन नहीं है। वो किसी से क्यों डरूं?'' गुलाम नबी आजाद ने भाजपा से कथित संबंधों पर कहा कि वो संसद में 7 साल तक पीएम मोदी के पास बैठे रहे और उनकी नीतियों की तीखी आलोचना की। फर्क बस इतना है कि वो व्यक्तिगत हमले नहीं करते। वो नीतियों पर हमला करते हैं, व्यक्तियों पर नहीं क्योंकि अल्लाह व्यक्तियों को बनाता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।