लाइव टीवी

पाकिस्तान से भारत आए हिंदुओं ने बयां किया अपना दर्द, सीएम योगी से जताई ये उम्मीद

मुनीष देवगन | Deputy General Manager
Updated Jul 15, 2022 | 22:04 IST

देश के बंटवारे के बाद से पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ बेहद बुरा सलूक होता आया है। पाकिस्तानी हिंदुओं के दो जत्थे दिल्ली में हैं। उनसे मुलाकात करने जब टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल की टीम पहुंची तो उन्होंने अपनी कुछ मांगे बताईं।

Loading ...
पाकिस्तान से भारत आए हिंदुओं ने शेयर किया अपना दर्द
मुख्य बातें
  • कुछ हिंदू 2013 में पाकिस्तान से भारत आए
  • उन्होंने कहा कि हमें यूपी में रहने की जगह दें सीएम योगी
  • पीएम नरेंद्र मोदी भारत देश के लिए गौरव

वर्ष 2013 में पाकिस्तान से भारत आए हिंदुओं ने बताया कि पाकिस्तान में वो कैसे रहते थे। भारत कैसे उनके लिए उनका सबकुछ बन गया। पीएम मोदी और सीएम योगी का आभार जताते हुए कहा कि हो सके तो हमें उत्तर प्रदेश के किसी गांव में बसा दिया जाए ताकि हम भी अपने परिवार के साथ अच्छा और सुकून भरा जीवन जी सकें।

हमारे लिए हमारा सबकुछ भारत

1947 के बंटवारे के बाद से पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ बेहद बुरा सलूक होता आया है। इसी के चलते पिछले कुछ सालों में कई पाक हिंदुओं ने पाकिस्तान छोड़ दिया और भारत आ गए। पाकिस्तानी हिंदुओं के दो जत्थे दिल्ली में हैं। उनसे मुलाकात करने जब टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल की टीम पहुंची तो उनकी कुछ मांगें थीं। एक तो वो भारत में नागरिकता और कैंप में बिजली, पानी चाहते हैं और दूसरा यूपी के सीएम से गुहार लगा रहे हैं कि उनको यूपी में हमेशा के लिए बसने का मौका दिया जाए। दिल्ली में आदर्श नगर के जिस कैंप में वो रह रहे है उस जगह ना बिजली है ना पानी।

पाकिस्तान हिंदू कैंप में बसा हर शख्स भारत में ही बसना चाहता है। पाकिस्तानी हिंदुओं का कहना है कि भारत में मर जाएंगे लेकिन वापस पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।