लाइव टीवी

Ukraine Russia War:'ऑपरेशन गंगा' में शामिल होगी वायुसेना,यूक्रेन में फंसे नागरिकों को निकालेंगे C-17 विमान

Updated Mar 01, 2022 | 16:36 IST

Indian Air Force in Operation Ganga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीयों को निकालने के लिए चलाए जा रहे 'ऑपरेशन गंगा' में वायुसेना को भी जोड़ने का निर्णय लिया है।

Loading ...
'ऑपरेशन गंगा' में शामिल होगी वायुसेना

Operation Ganga Update: रूस के साथ युद्धग्रस्त यूक्रेन (Ukraine) में बदतर होते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां फंसे तमाम भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एक अहम फैसला लिया है, मीडिया सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने यूक्रेन से ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत चल रहे निकासी अभियान में भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) को भी शामिल करने का निर्णय लिया है।

भारतीय वायु सेना के कुछ C-17 विमान ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ान शुरू कर सकते हैं, कहा जा रहा है कि भारतीय वायु सेना के हवाई जहाज़ों के जुड़ने से भारतीयों के लौटने की प्रक्रिया गति पकड़ेगी और उनकी संख्या में भी तेजी के साथ और वृर्द्धि होगी ।

Russia Ukraine War: यूक्रेन में आर-पार की जंग में रूस, भारतीय दूतावास की सलाह-नागरिक तत्काल कीव छोड़ दें

गौर हो कि यूक्रेन के हवाई क्षेत्र के बंद होने के बाद से भारत ने यूक्रेन के पड़ोसी देशों से अपने फंसे हुए अपने तमाम नागरिकों को निकालने का अभियान शुरू किया था। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीके सिंह, हरदीप सिंह पुरी और किरेन रिजिजू को इस अभियान में शामिल होने को कहा था इन मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी करने को बोला गया है।

वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा कि हम किसी भी परिस्तिथि से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिलहाल चार कार्गो विमान ग्लोबमास्टर को अलर्ट मोड पर रखा गया है, आदेश मिलते ही हम अपना काम शुरू कर देंगे।

खारकीव में गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत

यूक्रेन के खारकीव में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। आज सुबह हमले में भारतीय छात्र की मौत हुई। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय मृतक छात्र के परिवार के संपर्क में है। मंगलवार सुबह हमले में छात्र की मौत हुई है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन के खारकीव में आज सुबह गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई है। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। मृतक छात्र का नाम नवीन शेखरप्पा है और वो कर्नाटक के हावेरी जिले का था। वह खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था जो यूक्रेन के अर्किटेक्टोरा बेकाटोवा शहर में है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।