लाइव टीवी

Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर हिंसा का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा 4 महीने बाद बाद हुआ रिहा, टिकैत ने जताया विरोध

Updated Feb 15, 2022 | 18:13 IST

Ashish Mishra released from jail: लखीमपुर खीरी के तिकुनिया गांव में पिछले साल अक्टूबर में हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को हाई कोर्ट से मिली जमानत के बाद वह जेल से रिहा हो गया है।

Loading ...
लखीमपुर हिंसा का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जेल से रिहा

Lakhimpur Kheri Case Update: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों की मौत मामले में जेल से मंगलवार को रिहाई मिल गई है, इलाहाबाद हाई कोर्ट  ने सोमवार को अपने संशोधित आदेश में आशीष मिश्रा को घटना के सिलसिले में जमानत दे दी थी।

गौर हो कि पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा मामले में आशीष मिश्रा को 9 अक्टूबर के दिन गिरफ्तार किया गया था, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को हाई कोर्ट से बीती 10 फरवरी को ही जमानत मिल चुकी है।

हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच से बीते 10 फरवरी को जमानत मिलने के बाद कहा गया कि कागजी कार्रवाई पूरी होते ही आशीष मिश्रा को लखीमपुर जेल से रिहा कर दिया जाएगा लेकिन फिर भी ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि जमानत के आदेश में दो धाराएं छूट गई थीं, जिसे जुड़वाने के लिए आशीष मिश्र के वकील हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच पहुंचे थे।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने की पत्रकारों से अभद्रता, SIT रिपोर्ट पर सवाल पूछने पर भड़क उठे, VIDEO

किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दुखद बताया

आशीष मिश्रा पर लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया गांव में पिछले साल तीन अक्टूबर को प्रदर्शनकारी किसानों को जीप से कुचलकर मारने का आरोप है,आशीष मिश्रा को घटना के छह दिन बाद 9 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था, वहीं लखीमपुर खीरी कांड  के आरोपी आशीष मिश्रा की रिहाई को भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दुखद बताया है, उन्होंने कहा कि ये देश और समाज के लिए ये अच्छा नहीं है, टिकैत ने कहा कि लखीमपुर की जनता उस घटना को नहीं भूल सकती।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।