लाइव टीवी

Mumbai: उद्धव ठाकरे को लगा झटका, शिंदे गुट में शामिल हुए शिवसेना के 30 पूर्व पार्षद

Updated Jul 08, 2022 | 15:19 IST

महाराष्ट्र में शिवसेना के उद्धव गुट को लगातार झटके लग रहे हैं। ठाणे के कई नगर सेवकों के शिंदे गुट में शामिल होने के बाद अब कई पूर्व पार्षदों ने भी उद्धव ठाकरे को झटका दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शिंदे के सीएम बनने के बाद शिवसेना में जारी है इस्तीफों का दौर
मुख्य बातें
  • उद्धव ठाकरे गुट को लगातार लग रहे हैं झटके
  • शिंदे के सीएम बनने के बाद शिवसेना में जारी है इस्तीफों का दौर
  • 30 पूर्व पार्षद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट में हुए शामिल

मुंबई: शिवसेना को एक और झटका लगा है, क्योंकि शुक्रवार को यहां कम से कम 30 पूर्व पार्षद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए। नवी मुंबई नगर निगम और मुंबई महानगर क्षेत्र और राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में आगामी नागरिक चुनावों से पहले यह कदम पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के लिए एक झटका के रूप में आया है।

लगातार लग रहे हैं उद्धव को झटके

कल ही ठाणे नगर निगम के 67 पूर्व नगरसेवक शिंदे से मिले - जो तत्कालीन एमवीए शासन में ठाणे के संरक्षक मंत्री भी थे- और मुंबई से सटे शहर की प्रगति के लिए उनके नेतृत्व में मिलकर काम करने का वचन दिया। इसके बाद, शिवसेना के कई नेता, पार्षद, शाखा प्रमुख और अन्य स्तर के कार्यकर्ता इसी तरह की कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं, जो कल्याण-डोंबिवली, उल्हासनगर, मीरा-भायंदर, वसई-विरार और मुंबई के अन्य शहरों में निकाय चुनावों में पार्टी के लिए गंभीर बाधा बन सकती है।

क्या विधायक के बाद सांसद भी उद्धव ठाकरे से करेंगे बगावत, शिंदे गुट का बड़ा दावा

और नेता भी थाम सकते हैं पार्टी का दामन

नया घटनाक्रम शिंदे के सीएम के रूप में शपथ लेने के एक हफ्ते बाद आया है और 29 जून को एमवीए सरकार के गिरने के बाद भारतीय जनता पार्टी के देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। इस बात के अशुभ संकेत हैं कि शिवसेना के कई अन्य निर्वाचित विधायक, पार्टी के नेता और विभिन्न स्तरों पर पदाधिकारी आने वाले हफ्तों में शिंदे समूह के प्रति निष्ठा को स्थानांतरित कर सकते हैं।

ठाकरे ने शुरू किया कार्यकर्ताओं से बात करना

शिंदे खेमे का दावा है कि शिवसेना के कई सांसद संपर्क में हैं और जल्द ही उनके साथ जुड़ सकते हैं, यहां तक कि लोकसभा में शिवसेना के मुख्य सचेतक भावना गवली - यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से सांसद को बुधवार को हटा दिया गया और उनकी जगह ठाणे के सांसद राजन विचारे को जगह दी गई। शिवसेना 11 जुलाई के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उम्मीद लगा रही है, जिसके बाद पार्टी अपने भविष्य के कार्यों की रूपरेखा तैयार करेगी, जबकि ठाकरे ने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बड़े पैमाने पर बातचीत और संचार शुरू कर दिया है।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया-आखिर BJP ने उनका समर्थन क्यों किया 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।