लाइव टीवी

BJP से निष्कासित नवीन कुमार जिंदल ने कहा- जान से मारने की मिल रहीं धमकियां, सभी धर्मों की आस्था का सम्मान करते हैं

Updated Jun 05, 2022 | 19:42 IST

Naveen Kumar Jindal: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणियों ने सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम किया।

Loading ...
नवीन कुमार जिंदल

भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निष्कासित होने के बाद नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि उनकी टिप्पणी का उद्देश्य किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था। उन्होंने दावा किया कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने जिंदल को निष्कासित कर दिया, जो दिल्ली भाजपा मीडिया सेल के प्रमुख थे।

इसके बाद जिंदल ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं और उन्होंने मीडिया समेत सभी से उनके पते का खुलासा नहीं करने का आग्रह किया। वह 1 जून को पैगंबर मोहम्मद का जिक्र करने वाले अपने ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गए थे। 

उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे परिवार को ट्विटर और अन्य माध्यमों पर लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। लोग मेरा सिर काटने की बात कर रहे हैं, मेरे सिर पर इनाम रख रहे हैं...मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं लेकिन मेरा सवाल उन लोगों से था जो भगवान राम, देवी सीता के खिलाफ लिखते हैं। मैंने नफरत फैलाने वाले लोगों से एक सवाल पूछा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना चाहता हूं। मैं सभी धर्मों के साथ हूं; हमें नफरत मत दो, हम किसी को नफरत नहीं देंगे। मैं पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता हूं। मेरे लिए पार्टी का फैसला सबसे महत्वपूर्ण है। 

दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से जिंदल को जारी एक पत्र में कहा गया कि सोशल मीडिया पर उनके द्वारा व्यक्त किए गए विचार ने देश में सामप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने का काम किया है और यह पार्टी की मौलिक मान्यताओं का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि जिंदल ने पार्टी की विचारधारा और नीतियों के खिलाफ काम किया है। आपकी प्राथमिक सदस्यता तत्काल समाप्त की जाती है और आपको पार्टी से निष्कासित किया जाता है। 

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के लिए नुपुर शर्मा ने मांगी माफी, BJP कर चुकी पार्टी से निलंबित

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।