लाइव टीवी

Odisha: ओडिशा के कालाहांडी में नक्सलियों का कहर, छह वाहनों को किया आग के हवाले

Updated May 27, 2022 | 11:14 IST

ओडिशा के कालाहांडी में नक्सलियों ने 6 वाहनों में आग लगा दी है। इस घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस को नक्सलियों द्वारा छोड़े गए बैनर और पत्र भी मिले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कालाहांडी में नक्सलियों का कहर
मुख्य बातें
  • कालाहांडी में नक्सलियों का कहर
  • नक्सलियों ने सड़क कार्य में लगे 6 वाहनों में लगाई आग
  • पुलिस के पहुंचने से पहले ही नक्सली हुए फरार

कालाहांडी (ओडिशा): नक्सलियों ने बुधवार की रात ओडिशा के कालाहांडी जिले के भवानीपटना सदर थाना क्षेत्र के ताला पिपिली गांव में सड़क निर्माण कार्य में लगे छह वाहनों को आग लगा दी। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक बुधवार रात 40 से ज्यादा नक्सली ताला पिपिली गांव पहुंचे और ठेकेदार से घटिया निर्माण कार्य के लिए वाहनों को आग लगाने को कहा।

इसके बाद नक्सलियों ने अंततः वाहनों में आग लगा दी और मौके से फरार हो गए। वे मौके से भागने से पहले एक बैनर और कुछ पत्र भी छोड़ गए। घटना के बाद पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया है ताकि आगे कोई अप्रिय घटना न हो।

छत्तीसगढ़ सरकार नक्सलियों से बातचीत को तैयार, लेकिन सीएम भूपेश बघेल रखी ये शर्त

गिरफ्तारी का है मामला

स्थानीय लोगों के अनुसार, नक्सलियों ने बदला लेने के लिए वाहनों में आग लगा दी क्योंकि उनके समूह के एक सदस्य को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। हालांकि पुलिस ने इसे आत्मसमर्पण का मामला बताया। नक्सलियों के अनुसार, मामले को गिरफ्तारी के रूप में माना जाना चाहिए और उचित अदालत में मुकदमा चलाया जाना चाहिए। उसे सरकार की सरेंडर नीति के अनुसार कोई सुविधा नहीं दी जानी चाहिए। 

महाराष्ट्र में किया दो नक्सलियों ने सरेंडर

आपको बता दें कि इससे पहले म हाराष्ट्र में हत्याओं, आगजनी और मुठभेड़ के विभिन्न मामलों में कथित रूप से शामिल दो कट्टर नक्सलियों ने गढ़चिरौली पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। इन नक्सलियों पर 12 लाख रुपये का इनाम था। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नक्सली हिंसा से तंग आ चुके थे। उन्होंने कहा कि कई नक्सली राज्य सरकार की आत्मसमर्पण नीति की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

Chhattisgarh: नक्सलियों के गढ़ में छात्रों को कोचिंग दे रहे हैं ITBP जवान, बच्चों का भविष्य कर रहे हैं तैयार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।