लाइव टीवी

कांग्रेस बोली- सभी पेट्रोल पंप्स के नाम बदलकर 'नरेंद्र मोदी वसूली केंद्र' रखा दिया जाना चाहिए

Updated Dec 09, 2020 | 11:04 IST

देश में बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि सरकार इसे रोकने में नाकामयाब रही है।

Loading ...
भारत में पेट्रोल की कीमतें वर्तमान में 2 साल के उच्च स्तर पर हैं

राज्यसभा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र पर जमकर निशाना साधने के दो दिन बाद बुधवार को कांग्रेस पार्टी के एक युवा नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला बोला। 

“पेट्रोल दर: ​​₹ 90। वास्तविक लागत: ₹ 30। मोदी टैक्स: Tax 60। कांग्रेस नेता श्रीवत्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा, सभी पेट्रोल बन्स का नाम बदलकर 'नरेंद्र मोदी वसूली केंद्र' कर दिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की बीच पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों ने आम आदमी की जेब पर डाका डाला है और पिछले दो सालों पेट्रोल के दाम इतने महंगे हुए हैं। 

भारत में पेट्रोल की कीमतें वर्तमान में 2 साल के उच्च स्तर पर

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में मंगलवार को भी कोई बदलाव नहीं हुआ लगातार 6 दिन तक बढ़ने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम थमे ,20 नवंबर से लेकर अबतक तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 17 बार बढ़ाए हैं, मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83.71 रुपये प्रति लीटर था, मुंबई में 90.34 रुपये लीटर था, कोलकाता में पेट्रोल का रेट 85.19 रुपये और चेन्नई में भाव  86.51 रुपये प्रति लीटर था। मुंबई में, पेट्रोल और डीजल क्रमशः  90.34 प्रति लीटर और और 80.51 थे। मुंबई में ईंधन की कीमतें सभी महानगरीय शहरों में सबसे अधिक हैं।

पेट्रोल कीमतों को लेकर सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का ट्वीट

'पेट्रोल की कीमत 90 रु पहुंचना आश्‍चर्यजनक शोषण है' सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा कि 'पेट्रोल की कीमत 90 रु पहुंचना आश्‍चर्यजनक शोषण है, ऐसा होना नहीं चाहिए, ये सीधे-सीधे जनता के साथ मजाक है। रिफाइनरी में पेट्रोल के दाम 30 रुपये प्रति लीटर होते हैं, जिस पर टैक्स और पेट्रोल पंप कमीशन मिला दिया जाए तो भी पेट्रोल की कीमत 60 रु ही पहुंचती है, ऐसे में पेट्रोल के दाम 40 रू से ऊपर जाना ही नहीं चाहिए, 90 तक पहुंचना तो काफी हैरतअंगेज है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।