लाइव टीवी

'गैर-स्थानीय लोगों को वोटिंग के अधिकार का विरोध करती हैं जम्मू-कश्मीर की पार्टियां, जा सकते हैं कोर्ट'- फारूक अब्दुल्ला

Updated Aug 22, 2022 | 16:51 IST

Jammu Kashmir: फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष विकार रसूल, माकपा नेता एमवाई तारिगामी और शिवसेना नेताओं ने भाग लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बाहरी लोगों को मताधिकार पर भड़के फारूक अब्दुल्ला।
मुख्य बातें
  • बाहरी लोगों को मताधिकार पर भड़के फारूक अब्दुल्ला
  • बाहरी लोगों को वोटिंग के अधिकार का विरोध करती हैं जम्मू-कश्मीर की पार्टियां- फारूक अब्दुल्ला
  • मामले में जा सकते हैं कोर्ट- फारूक अब्दुल्ला

Jammu Kashmir: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सभी स्थानीय राजनीतिक दल गैर-स्थानीय लोगों को मतदाता के रूप में शामिल करने के खिलाफ हैं और वे इस मुद्दे पर अदालत का रुख कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय दलों और अन्य दलों के नेताओं को जम्मू-कश्मीर बुलाएंगे और उन्हें जम्मू-कश्मीर की स्थिति से अवगत कराएंगे। साथ ही कहा कि ये बैठक सितंबर में होगी। 

बाहरी लोगों को मताधिकार पर भड़के फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई बैठक

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के लोगों के लिए मतदान का अधिकार न केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए खतरनाक है, बल्कि बाहरी लोगों के लिए भी खतरनाक है क्योंकि लक्षित हत्याएं हो रही हैं। फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष विकार रसूल, माकपा नेता एमवाई तारिगामी और शिवसेना नेताओं ने भाग लिया।

Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला बोले- जम्मू-कश्मीर पर 'अस्वीकार' की नीति अपना रही केंद्र सरकार

केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिरदेश कुमार की ओर से संशोधित सूची में मतदाताओं को जोड़ने से संबंधित टिप्पणी के बाद जम्मू और कश्मीर में मतदाता सूची में "गैर-स्थानीय मतदाताओं को शामिल करने" के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई थी।

Farooq Abdullah: लोगों का दिल जीतने पर ही होगी जम्मू-कश्मीर में शांति, भारतीय मुसलमानों पर करें भरोसा- फारूक अब्दुल्ला

वहीं सज्जाद लोन के नेतृत्व वाली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली अपनी पार्टी बैठक से दूर रहे। उधर भाजपा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस की ओर से बुलाई गई बैठक के खिलाफ सोमवार को जम्मू में अपने नेताओं की एक बैठक भी बुलाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।