लाइव टीवी

कल 3 शहरों का दौरा करेंगे PM नरेंद्र मोदी, वैक्सीन की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

Updated Nov 27, 2020 | 22:11 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 3 शहरों अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद जाएंगे और यहां उन इंस्टीट्यूट का दौरा करेंगे जहां कोरोना वैक्सीन पर काम किया जा रहा है। पीएम मोदी तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

Loading ...
नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • शनिवार को 3 शहरों का दौरा करेंगे पीएम मोदी
  • पीएम मोदी अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे में कोरोना वैक्सीन तैयार कर रहे इंस्टीट्यूट जाएंगे
  • पीएम मोदी वैक्सीन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और वैज्ञानिकों से चर्चा भी करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल कोरोना वायरस की वैक्सीन के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए 3 शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में Zydus Biotech Park, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट का दौरा करेंगे। 

पीएमओ ने एक और ट्वीट में कहा है, 'जैसा कि भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के एक निर्णायक चरण में प्रवेश करता है, ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी का इन जगहों पर जाना और वैज्ञानिकों के साथ विचार-विमर्श करने से उन्हें नागरिकों का टीकाकरण करने के लिए भारत के प्रयासों की तैयारियों, चुनौतियों और रोडमैप के बारे में पहला दृष्टिकोण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के पास प्रमुख दवा कंपनी 'जाइडस कैडला' के संयंत्र का शनिवार को दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके बारे में जानकारी हासिल करेंगे। जाइडस कैडला का संयंत्र अहमदाबाद शहर के पास चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। दवा बनाने वाली कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 के संभावित टीके का प्रथम चरण का परीक्षण पूरा हो गया है और दूसरे चरण का परीक्षण अगस्त में शुरू किया गया था। 

पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए मशहूर दवा कंपनी 'एस्ट्राजेनेका' और 'ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी' के साथ भागीदारी की है। वहीं 'भारत बायोटेक' द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके का तीसरे चरण का ट्रायल जारी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।