लाइव टीवी

Uttarakhand: सुरकंडा देवी मंदिर के रोपवे में आई खराबी, बीजेपी MLA समेत हवा में 1 घंटे तक 'लटके' रहे 40 लोग

Updated Jul 11, 2022 | 09:03 IST

Surkanda Devi Temple, Ropeway: उत्तराखंड के सुरकंडा देवी मंदिर को जोड़ने वाला रोपवे के तकनीकी खराबी के कारण बीच रास्ते में अटक जाने से भाजपा विधायक किशोर उपाध्याय समेत 40 से अधिक श्रद्धालु रविवार को करीब एक घंटे तक हवा में फंसे रहे।

Loading ...
कड़ी मशक्कत के बाद BJP विधायक समेत सभी को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के टिहरी में हादसा टला, सुरकंडा देवी मंदिर का रोपवे बीच में रुका
  • कड़ी मशक्कत के बाद BJP विधायक समेत सभी को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया
  • टिहरी जिले में स्थित मंदिर के लिए रोपवे सेवा इस साल मई में शुरू हुई थी

Surkanda Devi Temple, Ropeway: उत्तराखंड के टिहरी में रविवार को उस समय एक बड़ा हादसा टल गया जब सुरकंडा देवी मंदिर के रोपवे में तकनीकी दिक्कत आने की वजह से कई लोग काफी देर तक हवा में झुलते रहें। टिहरी के बीजेपी विधायक किशोर उपाध्याय समेत कम से कम 40 से 50 लोग रोपवे ट्रॉली में सवार थे। बताया जा रहा है कि करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद रोपवे को ठीक किया गया, जिसके बाद सभी श्रद्धालु सुरक्षित पहुंच पाए।

सभी यात्री सुरक्षित

बीजेपी विधायक ने बताया कि वो मंदिर में दर्शन कर शाम को लौट रहे थे, तब ये घटना घटी गनीमत रही कि सभी लोग सुरक्षित हैं। विधायक उपाध्याय ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब वे रोपवे से मंदिर से लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे तक हवा में लटके रहने के बाद रोपवे ट्रॉली से नीचे उतरने पर श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली। उन्होंने सुझाव दिया कि इसकी ठीक से जांच की जानी चाहिए ताकि श्रद्धालुओं की जान को खतरा नहीं हो।

इसी साल मई में हुई थी रोपवे की शुरूआत

वहीं टिहरी गढ़वाल एसएसपी नवनीत भुल्लर ने बताया, 'सुरकंडा देवी मंदिर रोपवे ट्रॉली में तकनीकी खराबी के कारण 20 से 25 मिनट तक रुका रहा। सभी यात्री सुरक्षित बाहर आ गए हैं और रोपवे अब सुचारू रूप से चल रहा है। ट्रॉली में कोई यात्री नहीं फंसा है।' आपको बता दें कि टिहरी जिले में स्थित प्रसिद्ध सुरकंडा देवी मंदिर के लिए रोपवे सेवा इस साल मई में शुरू हुई थी। पांच करोड़ रुपये की लागत से बने 502 मीटर लंबे सुरकंडा रोपवे का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उद्घाटन किया था। उत्तराखंड राज्य के गठन के बाद प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा निर्मित यह पहली महत्वपूर्ण रोपवे परियोजना है।

सुरकंडा देवी शक्तिपीठ: यहां पर गिरा था मां सती का सिर, मन्नत मांगने से देवराज इंद्र को वापस मिला था राज्य

 .. 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।