लाइव टीवी

'भारत में श्रीलंका से भी बुरा हाल होगा, इस्तीफा देकर PM मोदी को भागना पड़ेगा', TMC विधायक के बिगड़े बोल

Updated Jul 11, 2022 | 08:58 IST

इदरिस अली के इस बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा प्रवक्ता प्रियंका टिबड़ेवाल ने कहा कि टीएमसी संविधान एवं संघवाद का सम्मान नहीं करती है। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि अशिक्षित लोगों के बयान पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पीएम मोदी के बारे में टीएमसी विधायक ने की विवादित टिप्पणी।
मुख्य बातें
  • अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है श्रीलंका, आर्थिक संकट में फंस चुका है
  • लोगों ने शनिवार को राष्ट्रपति आवास पर धावा बोला, पीएम आवास में आग लगाई
  • भारत ने कहा है कि संकट से उबारने के लिेए वह श्रीलंका हर संभव मदद करेगा

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के विधायक इदरिस अली ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में विवादित बयान दिया। टीएमसी विधायक ने कहा कि पीएम मोदी का वही हाल होगा जैसा कि श्रीलंका में उनके समकक्ष का हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई से इदरिस ने कहा, 'श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ जो कुछ हुआ है। वैसा ही प्रधानमंत्री मोदी के साथ यहां होगा। भारत में हालात देखिए। मैं कहूंगा कि पीएम मोदी बुरी तरह नाकाम हो चुके हैं। भारत में इससे भी बुरा होगा। पीएम मोदी को इस्तीफा देकर भागना पड़ेगा।'

भाजपा ने दी तीखी प्रतिक्रिया
अली के इस बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा प्रवक्ता प्रियंका टिबड़ेवाल ने कहा कि टीएमसी संविधान एवं संघवाद का सम्मान नहीं करती है। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि अशिक्षित लोगों के बयान पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है। टीएमसी के सांसद एवं विधायक सभी सीमा पार कर गए है। हम मां काली के बारे में महुआ मोइत्रा के विवादित बयान पर सीएम ममता बनर्जी की चुप्पी देख चुके हैं। ऐसा लगता है कि इन सब चीजों में ममता बनर्जी की सहमति  है। पीएम के बारे में इस तरह का बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है। यह दिखाता है कि संविधान एवं संघवाद के प्रति उनका कोई सम्मान नहीं है।' 

Sri Lanka Crisis: क्या एक बार फिर श्रीलंका में अपनी सेना भेजा भारत? भारतीय उच्चायोग ने दिया ये जवाब

श्रीलंका बनेगी सर्वदलीय सरकार
श्रीलंका अब तक के अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। वह ऐतिहासिक आर्थिक संकट में फंस गया है। महंगाई से परेशान जनता सड़क पर उतर चुकी है। शनिवार को लोगों ने राष्ट्रपति आवास पर धावा बोल दिया और पीएम के निजी आवास में आग लगा दी। राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे ने कहा है कि वह 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे। पीएम रानिल विक्रमसिंघे इस्तीफा दे चुके हैं। विपक्षी दल सर्वदलीय सरकार बनाने पर सहमत हुए हैं। श्रीलंका के संकट पर भारत की करीबी नजर बनी हुई है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह संकट से उबारने के लिए श्रीलंका को हरसंभव मदद देगा।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।