लाइव टीवी

Singapore AirShow 2022: सिंगापुर के आसमान में तेजस ने भरी गर्जना, कलाबाजी देख दंग हुए लोग

Updated Feb 15, 2022 | 14:50 IST

Singapore AirShow 2022 : सिंगापुर के आसमान में स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू विमान तेजस (LCA Tejas) ने गर्जना भरी है और अपनी कलाबाजी से लोगों को मंत्रमुग्ध किया है।

Loading ...
सिंगापुर के आसमान में तेजस ने भरी गर्जना, कलाबाजी देख दंग हुए लोग। सभी तस्वीरें-आईएएफ

Singapore AirShow 2022 : सिंगापुर के आसमान में स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू विमान तेजस (LCA Tejas) ने गर्जना भरी है और अपनी कलाबाजी से लोगों को मंत्रमुग्ध किया है। सिंगापुर एयरशो 2022 में शरीक हुए तेजस ने अपने पराक्रम एवं मारक क्षमता की अद्भुत मिसाल पेश की है। आसमान में करतब दिखाते तेजस की तस्वीरों को भारतीय वायु सेना (IAF) ने शेयर किया है। वायु सेना ने तस्वीरों के साथ कैप्शन लिखा है, 'लाइक ए डॉयमंड इन द स्कॉय'।

रक्षा मंत्रालय का कहना है कि एयरशो 2022 में शरीक होने के लिए वायु सेना का 44 सदस्यों का एक दस्ता शनिवार को सिंगापुर पहुंचा। यह एयरशो 15 फरवरी से 18 फरवरी तक चलेगा। 

सिंगापुर एयरशो हर दो साल में आयोजित होता है। इस एयरशो में दुनिया भर की विमानन कंपनियां अपने उत्पादों की मार्केटिंग करती हैं। मंत्रालय का कहना है इस एयरशो में वायुसेना अपने तेजस मार्क-1 को  खरीदने पर जोर देगी। तेजस का निर्माण हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने किया है।  

पिछले साल आईएएफ मलेशिया के LIMA-2019 और दुबई एयरशो में शरीक हुआ। इन दोों एयरशो में वायु सेना ने अपने इस स्वदेशी विमान एवं एरोबेटिक्स टीम की कलाबाजी का प्रदर्शन किया।

दुबई एयर शो में सारंग-सूर्यकिरण की टीम भी शामिल हुई। इन दोनों टीमों ने हवा में एक से बढ़कर करतब दिखाए और लोगों का दिल जीता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।