लाइव टीवी

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी तूफान के साथ शुरू हुई बारिश, कई जगहों पर पेड़ उखड़े

Updated May 23, 2022 | 06:56 IST

Delhi Weather Update: दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश शुरू हुई। कई जगहों पर तेज आंधी तूफान आने से पेड़ गिरने की भी खबर है।

Loading ...
दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश
मुख्य बातें
  • दिल्ली- एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश
  • भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को मिली राहत
  • तेज रफ्तार से चल रहे आंधी तूफान की वजह से कई जगहों पर बत्ती हुई गुल

नई दिल्ली: भीषण गर्मी से जूझ रहे दिल्ली एनसीआर ने लोगों को सोमवार सुबह गर्मी से राहत मिली है। राजधानी दिल्ली सहित गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट आई है। गाजियाबाद में आंधी- तूफान की वजह से कुछ जगह पर पेड़ गिरने से नुकसान होने की भी खबर है। आंधी तूफान की वजह से एनसीआर के कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई है। दिल्ली में भी कुछ जगहों पर सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित हुआ है। धौलाकुंआ इलाके में सड़क पर पेड़ गिरने से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है।

विमान सेवाएं प्रभावित

पिछले दो तीन दिनों एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में शाम को आंधी और बूंदाबांदी तो हो रही थी, लेकिन गर्मी का अहसास बना हुआ था। आज मौसम का असर विमान सेवाओं के संचालन पर भी पड़ा है। दिल्ली एयरपोर्ट ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा, 'खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। यात्रियों से अनुरोध है कि उड़ानों को लेकर ताजा जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।'

झुलसाती गर्मी से अगले हफ्ते राहत की उम्मीद, जानें अपने अपने राज्यों का हाल

मौसम विभाग की भविष्यवाणी

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में सोमवार के लिए दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है था। इससे पहले रविवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 0.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 56 प्रतिशत रही। आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और बहुत हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ दोपहर और शाम के समय 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। 

Weather Update: मौसम ने ली करवट, दिल्ली समेत यूपी, बिहार, झारखंड में राहत की 'बूंदें' दिलाएंगी चुभती गर्मी से राहत 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।