लाइव टीवी

News Ki Pathshala:गला काटा, वीडियो बनाया...ISIS से भी खतरनाक! मोदी विरोध में देश को सीरिया और इराक बना देंगे?

Updated Jun 28, 2022 | 23:49 IST

  इन लोगों ने पहले ही ये हाल कर दिया था। कि छोटे छोटे बच्चे पत्थर फेंक रहे थे, छोटी छोटी बच्चियां सर तन से जुदा के नारे लगा रहे थे। और आज इन्हीं की वजह से हालत ये हो गई कि राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति का गला काट दिया गया। 

Loading ...

आज पूरे देश को उन लोगों से सवाल पूछना होगा, जो सर तन से जुदा के नारे लगाने वाली भीड़ को डिफेंड करते थे। जो इस तरह की भीड़ में या तो और उन्माद भरते थे। या फिर इस भीड़ को समझाने, इन्हें रोकने की कोशिश नहीं करते थे। बल्कि चुप रहकर या नजरे फेर कर एक तरह से इनकी हिम्मत बढ़ाते थे। और वो इसलिए कि उस व्यक्ति पर आरोप लगे कि उसने फेसबुक में नुपूर शर्मा के समर्थन में कोई पोस्ट कर दिया था। 

उदयपुर में एक दर्जी की दुकान पर दो व्यक्ति नाप देने के लिए आते हैं। दर्जी उनमें से एक व्यक्ति की नाप ले रहा था। सामने एक व्यक्ति वीडियो बना रहा था। जैसे ही दर्जी एक व्यक्ति के कंधे की नाप लेता है। उसके गले पर छूरा चल जाता है। वो दर्जी बार बार कह रहा है कि क्या हुआ। उसे क्यों मार रहे हो। चीखने की आवाज़ें आ रही हैं। लेकिन हत्यारों ने कुछ नहीं सुना। और दर्जी का गला काट दिया। 

हत्यारों ने ना सिर्फ इस मर्डर का वीडियो बनाया। बल्कि मर्डर के बाद हत्यारों ने अपने कबूलनामे वाला वीडियो भी रिकॉर्ड किया। इसमें वो अपना नाम बता रहे हैं। वो खून लगा हुआ छूरा दिखा रहे हैं। ये भी धमकी दे रहे हैं कि ये छूरा पीएम मोदी पर भी चलेगा। और सर तन से जुदा वाला नारा भी लगा रहे हैं।

मर्डर के बाद हत्यारों ने अपने कबूलनामे वाला वीडियो भी रिकॉर्ड किया देखिए क्या कहा उन्होंने-

मैं मोहम्मद रियाज अंसारी
ये हमारे दोस्त गौस मोहम्मद भाई
उदयपुर के अंदर जो मालदास स्ट्रीट वाला है
उसका सर कलम कर दिया है
लब्बैक या रसूलअल्लाह
हम जी रहे हैं आपके लिए 
और मरेंगे भी आपके लिए
ऐ नरेंद्र मोदी सुन ले आग
तूने लगाई है और बुझाएंगे हम
इंशाअल्लाह अगर ये छुरा
मेरे रब से दुआ करता हूं
तेरी गर्दन तक भी जरूर पहुंचेगा 
इंशाअल्लाह और @##% तक 
भी पहुंचेगा लब्बैक या रसूलअल्लाह
अब नारा लगाओ उदयपुर वालों
गुस्ताख ए नबी की एक ही सजा
सर तन से जुदा
दुआओं में याद रखना

उदयपुर में जिस तरह से गला काटा गया। वो आतंकी संगठन ISIS का स्टाइल रहा है। जो ISIS सीरिया और इराक में इस तरह से लोगों का गला काट देता था। इसका वीडियो भी बनाया जाता था और गला काटने के बाद ISIS के आतंकी उस वीडियो को वायरल करते थे। फर्क बस इतना है कि ISIS के आतंकी नकाब पहन कर चेहरा छुपा कर ऐसा करते थे। और उदयपुर के इन हत्यारों ने बेखौफ होकर, बिना पहचान छुपाए, गला काट दिया। यानी उदयपुर के हत्यारे आतंकियों से कम नहीं हैं। ये ISIS के आतंकियों से भी खतरनाक हैं। क्या ऐसे लोग भारत को सीरिया-इराक बनाना चाहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।