लाइव टीवी

Bihar: बिहार में बदला मौजम का मिजाज, अंधड़ और बारिश में करीब 25 लोगों की मौत

Updated May 20, 2022 | 07:17 IST

Thunderstorm in Bihar: बिहार वासियों के लिए गुरुवार का दिन मौसम के लिहाज से मिला जुला रहा। जहां हल्की बारिश औऱ हवाओं से गर्मी से राहत मिली तो तेज रफ्तार आंधी की वजह से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी

Loading ...
बिहार में आंधी तूफान से भारी नुकसान
मुख्य बातें
  • बिहार में मौसम ने ली करवट, तेज आंधी से गुरुवार को हुआ काफी नुकसान
  • राज्य के अलग अलग जगहों पर करीब 25 लोगों के मारे जाने की खबर
  • तेज हवाओं के बाद पेड़ गिरे, कई जगहों पर यातायात भी हुआ बाधित

पटना: बिहार में गुरुवार को चली आंधी और हल्की बारिश ने राज्य में जमकर कहर बरपाया है। दोपहर बाद आई आंधी से करीब 25 लोगों के मारे जाने की खबर है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई तो कई जगहों पर ओले भी गिरे। मरने वालों में मुजफ्फरपुर के पांच, भागलपुर के चार, लखीसराय-सारण के तीन-तीन, मुंगेर के दो तथा जमुई, पूर्णिया, नालंदा, जहानाबाद,  बांका, बेगूसराय, खगडिय़ा, व अररिया के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं उन्हें तेज आंधी, उफनती नदी और जिंदगी बचाते ये लोग दिख रहे हैं। पटना में तो लोग गंगा नदी मेंअपनी जान बचाते नजर आए।

पटना का हाल

पटना से सटे मनेर में ये लोग गंगा नदी में बालू से ओवरलोड नाव लेकर जा रहे थे..तभी मौसम ने ऐसा करवट बदला कि इन्हें अपनी जान बचाना मुश्किल पड़ गया। तेज आंधी-तूफान से इनकी नाव डगमगा गई। तस्वीरों में साफ देख सकते हैं कि पहले एक नाव डूबी तो उसपर सवार लोगों ने गंगा में छलांग लगाकर कर अपनी जान बचाई। इसके बाद दूसरी और तीसरी नाव भी तेज आंधी-तूफान में डगमगा कर डूब गई। इसपर भी सवार लोगों ने वक्त रहते गंगा में छलांग लगा गईऔर वो नाव पलटने के दौरान उससे दूर हो गए।

Assam Flood : बाढ़ की आफत में असम के 20 जिले, देखते ही देखते बह गया लोहे का पुल, Video

जमकर मचाया कहर

प्री-मानसून गतिविधियों के सक्रिय होने की वजह से कुछ जगह पर सड़क मार्ग और रेलवे ट्रैक पर तार व पेड़ गिरने से सड़क तथा रेल यातायात बाधित रहा। हवा की रफ्तार करीब 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रही। तस्वीरों में ताफ देखा जा सकता है आंधी-तूफान की वजह से गंगा की लहरें भी उफान मार रही थी लेकिन ये लोग किसी तरह बीच मझधार में एक दूसरे का हाथ पकड़कर अपनी जान बचाते नजर आए। गनीमत रही जब तीनों नाव डूबी तो उसपर सवार सभी मजदूर छलांग लगा कर अपनी जान बचा ली। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।