लाइव टीवी

Assam: गोलपारा जिले से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, अलकायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला से मिला है संबंध

Updated Aug 21, 2022 | 12:01 IST

पिछले कई दिनों से देश के विभिन्न राज्यों से कई संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
असम में संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • असम पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार
  • अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप टीम के सदस्य हैं संदिग्ध
  • संदिग्धों के पास से मिली जिहाद से संबंधित सामग्री

आतंकी गतिविधियों के खिलाफ एक्शन में जुटी असम पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अलकायदा से जुड़े हुए दो संदिग्ध आतंकियों को पुलिस ने गोलपारा जिले से धर दबोचा है। दोनों के पास से जिहाद से संबंधित सामग्री भी बरामद हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार ये आतंकी अल-कायदा के भारतीय उपमहाद्वीप टीम (AQIS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से जुड़े हुए हैं। इन्हें शनिवार को देर रात गिरफ्तार किया गया है। जांच में ये बात भी सामने आई है कि ये संदिग्ध देश के कई राज्यों का दौरा भी कर चुके हैं और कई मीटिंग्स भी कर चुके हैं।

एसपी वीवी राकेश रेड्डी ने इनकी गिरफ्तारी के बाद मामले की जानकारी देते हुए कहा कि संदिग्धों ने बांग्लादेश से आए जिहादी आतंकवादियों को रसद सहायता दी और उन्हें ठहरने के लिए जगह भी दिया था। संदिग्धों ने गोलपारा में स्लीपर सेल की भर्ती के लिए अलकायदा के सदस्य होने की बात भी कबूल कर ली है।

आगे एसपी ने कहा- "उनका AQIS/ABT के बारपेटा और मोरीगांव मॉड्यूल से सीधा संबंध है। घर की तलाशी से मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आईडी कार्ड के साथ अल-कायदा, जिहादी सामग्री, पोस्टर समेत बहुत सारी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई।"

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार लोगों की पहचान 43 वर्षीय अब्दुस सुभान, 49 वर्षीय जलालुद्दीन शेख के तौर पर हुई है। इस मामले में उनके भतीजे और उनके बड़े भाई को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। अब्दुस सुभान तिनकुनिया शांतिपुर मस्जिद का इमाम है तो वहीं जलालुद्दीन शेख असम में इसी जिले में तिलापारा नतुन मस्जिद का इमाम है।

इस मामले में मटिया पुलिस स्टेशन में धारा 120 (बी) / 121/121 (ए) आईपीसी और आरडब्ल्यू धारा 18/18 (बी) / 19/20 यूए (पी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद पुलिस जांच में जुटी है। 

ये भी पढ़ें-  Russia: बाल-बाल बचे पुतिन के खास अलेक्जेंडर डुगिन, कार धमाके में बेटी की मौत; अंतिम समय में कैंसिल किया था प्रोग्राम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।