लाइव टीवी

Udaipur-Amravati Murder :'सर तन से जुदा गैंग' के खिलाफ हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, दिल्ली में निकाला गया मार्च

Updated Jul 09, 2022 | 11:56 IST

सिर कलम गैंग के खिलाफ दिल्ली के मंडी हाउस से लेकर जंतर-मंतर तक मार्च निकाला जा रहा है। विरोध प्रदर्शन में शामिल संगठनों ने इस आयोजन को संविधान संकल्प यात्रा नाम दिया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • उदयपुर हत्याकांड पर हिंदू संगठनों में गुस्सा
  • मंडी हाउस से लेकर जंतर-मंतर तक हिंदू संगठनों का प्रदर्शन
  • प्रदर्शन में VHP सहित कई संगठन शामिल

Udaipur हत्याकांड और Amravati हत्याकांड के विरोध में Vishva Hindu Parishad धरना प्रदर्शन कर रहा है, मंडी हाउस से लेकर जंतर मंतर तक निकलेंगे मार्च। प्रदर्शन में VHP के साथ और भी कई हिन्दू संगठन शामिल हैं। सभी संगठनों ने मार्च को 'संविधान संकल्प मार्च' का नाम दिया है साथ ही साथ मार्च के दौरान 'देश संविधान से चलेगा, शरीयत या जिहाद से नहीं' का नारा भी लगाया। 

अमरावती में हुई थी उमेश कोल्हे की हत्या

आपको बता दें कि अमरावती में दवा की दुकान चलाने वाले उमेश कोल्हे की 21 जून की रात घर लौटते समय हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने वाले पोस्ट साझा करने के लिए कोल्हे की हत्या कर दी गई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने  एक अदालत में कहा कि महाराष्ट्र के अमरावती में दवाई की दुकान चलाने वाले उमेश कोल्हे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे।

Amravati murder: हत्यारों का CCTV फुटेज आया सामने, बाइक पर उमेश का पीछा करते दिखे हत्यारे

उदयपुर में हुई थी उमेश कोल्हे की हत्या

 भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए कथित विवादित बयान का सोशल मीडिया पर समर्थन करने पर उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों ने धमकी के बाद 28 जून को चाकू से हमला कर निर्मम हत्या कर दी थी। बाद में उन्होंने घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था। दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम क्षेत्र में पकड़ा गया था।

Rashtravad: क्रिएटिविटी के नाम पर देवी-देवताओं का अपमान और खामोश है 'लिबरल गैंग', आस्था के अपमान पर दोहरा रवैया क्यों?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।