लाइव टीवी

UP: जिंदा किसान को कागजों में बता दिया मृत, रकम लेने पहुंचा बैंक तो रह गया हक्का-बक्का

Updated Sep 11, 2022 | 10:54 IST

पीड़ित किसान के मुताबिक, "हम बैंक में गन्ने के रुपए निकालने गए थे, तब हमें पता चला कि हम मर चुके हैं। हमारे पांच बेटे हैं।"

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मीडिया वालों को अपनी आपबीती सुनाते हुए पीड़ित किसान।
मुख्य बातें
  • यूपी के शाहजहांपुर का है पूरा मामला
  • एसडीएम बोलीं- राजस्व टीम गठित की
  • पंचायत सचिव की लापरवाही सामने आई

उत्तर प्रदेश में एक जिंदा किसान को सरकारी दस्तावेजों में मृत घोषित करने का मामला सामने आया है। शाहजहांपुर में यह पीड़ित किसान भी इस बात से अनजान था। वह जब बैंक से पैसे निकालने गया तो उसे पता चला कि उसे तो कागजों में मृत बताया जा चुका है। वह इस दौरान हक्का-बक्का रह गया कि ऐसा कैसे हुआ?

समाचार एजेंसी एएनआई से शनिवार (10 सितंबर, 2022) को बातचीत के दौरान पीड़ित किसान ने बताया- गन्ना की खेती-किसानी का हमें पैसा चाहिए था। हम रकम निकालने बैंक गए थे, पर वहां जो पता चला उससे हैरान रह गए। उन्होंने बताया कि आधिकारिक डॉक्यूमेंट्स में हमें मृत बताया जा चुका है।   

उधर, मामला सामने आने के बाद तिलहर की एसडीएम राशि कृष्णा ने पत्रकारों को बताया- हमने राजस्व टीम गठित की। पता चला कि जून 2021 के तिलहर के बीडीओ ने उनको मृत घोषित किया था। इसमें पंचायत सचिव की लापरवाही सामने आई थी, जिसके बाद उनको निलंबित किया। हमने ज़िला समाज कल्याण अधिकारी को रिपोर्ट भेजी है जिसके बाद उनको प्रमाण पत्र दिया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।