लाइव टीवी

Ayodhya में मंत्रियों और अफसरों पर ‘जमीन की लूट' का आरोप, Yogi सरकार ने दिए जांच के आदेश

Updated Dec 23, 2021 | 07:02 IST

Ayodhya News: अयोध्या में जमीनों की खरीद में अफसरों और मंत्रियों का नाम सामने आने के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। विशेष सचिव राजस्व मामले की जांच कर एक सप्ताह में सरकार को रिपोर्ट पेश करेंगे।

Loading ...
Ayodhya: ‘जमीन की लूट' का आरोप, CM Yogi ने दिए जांच के आदेश
मुख्य बातें
  • योगी सरकार ने अयोध्या में जमीन की कथित तौर पर खरीद करने के मामले में जांच का आदेश दिया 
  • विशेष सचिव राजस्व मामले की जांच कर एक सप्ताह में देंगे सरकार को रिपोर्ट
  • आरोप के मुताबिक, जमीन की यह ‘लूट’ 2019 में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद की गई

अयोध्या: अयोध्या में मंत्रियों और अफसरों पर लैंड डील में धांधली के आरोपों की योगी सरकार जांच कराएगी। अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के आदेश पर जांच बैठाई है। विशेष सचिव राजस्व ज़मीन ख़रीद मामले को लेकर जांच करेंगे और शासन को एक हफ़्ते में रिपोर्ट देंगे। आरोप सामने आने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है। कांग्रेस का कहना है बीजेपी के लोगों ने 'रामद्रोह' किया हैवो पाप और शाप के भागी हैं। वहीं राहुल राहुल गांधी ने ट्वीट किया और कहा कि हिंदू सत्य के रास्ते पर चलता है हिंदुत्ववादी धर्म की आड़ में लूटता है।

कांग्रेस का सरकार पर हमला

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, आज इस देश में भगवान राम के नाम पर जो भाजपाई लूट चल रही है। जो भगवान को धोखा दे रहे हैं, वो इंसान को क्या छोड़ेंगे। उन्होंने कहा, 'भाजपा नेताओं द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट को महंगी जमीनें बेच कर करोड़ों का मुनाफा कमाया गया। चंदे में हेरा-फेरी की गई। हमने देखा किस प्रकार से 5 मिनट में दो करोड़ रुपए की जमीन 18 करोड़ में राम मंदिर ट्रस्ट को बेच दी गई और चंदे की चोरी कर ली गई। जिसे करोड़ों भारतीयों ने आस्था के प्रति भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए दिया था।'

यह भी पढ़ें: UP: सीएम योगी की ललकार- यह नया यूपी है, अपने धाम भी बनाएगा, माफिया पर बुलडोजर भी चलाएगा

क्या है आरोप

कांग्रेस का आरोप है 2019 में राम मंदिर में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के तुंरत बाद भाजपा के कई नेताओं तथा उत्तर प्रदेश शासन के कुछ अधिकारियों ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदा है। कांग्रेस ने कहा कि कोर्ट का फैसला आनेके बाद निर्माणधीन राम मंदिर के निकट की जमीनें भाजपा के विधायकों, महापौर, ओबीसी आयोग के सदस्य और प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा औने-पैमाने दाम पर खरीद ली गई हैं। यहां तक कि दलितों की जमीनों को भी हड़प लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: मथुरा मुद्दा गरमा रही है भाजपा, चुनावों में क्या पश्चिमी यूपी में अखिलेश-जयंत का बिगड़ेगा खेल !

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।