लाइव टीवी

Uttarakhand Bus Accident: खाई में गिरी बस तो उत्तराखंड से लेकर MP तक मचा कोहराम, शिवराज देर रात पहुंचे देहरादून

Updated Jun 06, 2022 | 07:35 IST

Uttarkashi Bus Accident: कल शाम जैसे ही इस दर्दनाक दुर्घटना की खबर आई उत्तराखंड से लेकर मध्य प्रदेश तक कोहराम मच गया। बस में सवार सभी लोग एमपी के रहने वाले थे। हादसे के बाद कल देर रात एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान देहरादून पहुंचे।

Loading ...
सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में दिल दहला देने वाला हादसा, गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस
  • मध्य प्रदेश के रहने वाले थे सभी यात्री
  • चारधाम यात्रा पर जा रहे थे श्रद्धालु, सीएम शिवराज पहुंचे देहरादून

देहरादून: उत्तराखंड में कल एक बड़ा और दर्दनाक हादसा हो गया। चार धाम दर्शन के लिए निकले श्रृद्धालुओं की बस दुर्घटना का शिकार हो गई। इसके बाद उत्तराखंड से लेकर मध्य प्रदेश तक कोहराम मच गया। दरअसल चारधाम यात्रा पर जा रहे 28 यात्रियों से भरी बस 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। उत्तराकाशी में यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा रिखाऊं खड्ड के पास ये दर्दनाक हादसा हुआ। यमुनोत्री NH पर डामटा के समीप वाहन दुर्घटना की जानकारी मिलने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे।

बस के उड़े परखच्चे

हादसा कितना भयानक था उसकी तस्दीक यहां से आ रही तस्वीर कर रही हैं। बस के परखच्चे उड़ गए और कई श्रृद्धालुओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। SDRF के जवानों ने घायलों को खाई से निकाला और तुरंत नजदीक के अस्पताल भर्ती कराया। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देहरादून पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बताया कि वे उत्तरकाशी ज़िले में हुई बस दुर्घटना से संबंधित राहत अभियान का जायजा लेने उत्तराखंड गए हैं। बस में मध्य प्रदेश के पन्ना ज़िले के तीर्थयात्री सवार थे।

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 25 की मौत, मुख्यमंत्री धामी रख रहे नजर

शिवराज पहुंचे देहरादून

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा, 'मैं देहरादून में राज्य शासन के आपदा कंट्रोल रूम में उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ हूं। मंत्री विजेंद्र सिंह, DGP, ACS होम सभी मौजूद हैं। घटनास्थल से पूरी जानकारी ली है। DM, SP, DIG, NDRF की टीम, SDRF की टीम मौके पर मौजूद है। 2 लोगों को छोड़कर सभी लॉकेट हो चुके हैं। 3 घायल लोग मैक्स अस्पताल पहुंच गए हैं। तय किया गया है कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए देहरादून लाया जाए। परिजनों से संपर्क कर रहे हैं। परिजनों की इच्छा के अनुसार उन्हें ले जाने की बेहतर व्यवस्था करेंगे।'

पीएम ने जताया शोक

हादसे पर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को एक सड़क हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया। उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस सड़क दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के निकटस्थ परिजन को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की।आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान घटनास्थल का दौरा करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।