लाइव टीवी

uttarakhand weather update : उत्तराखंड में आज कैसा रहेगा मौसम, जानें क्या है IMD की भविष्यवाणी

Updated Feb 14, 2022 | 08:08 IST

uttarakhand weather news : देहरादून स्थित मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बीते 24 घंटे में उत्तराखंड का मौसम शुष्क रहा है। मुक्तेशवर के कुछ स्थानों पर हिमपात हुआ है। देहरादून में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहने का अनुमान।

Uttarakhand weather today : उत्तराखंड में विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। इस बार के मतदान पर मौसम (uttarakhand weather)की भी मेहरबानी देखने को मिल रही है। राज्य में पिछले तीन दिनों से मौसम शुष्क (Dry Weather) बना हुआ है। धूप खिलने की वजह से पहाड़ से लेकर तराई इलाकों तक सर्दी में कमी आई है। पूरे राज्य में कहीं भी मौसम असमान्य नहीं है। उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand IMD) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा है कि राज्य में ज्यादातर हिस्सों में सोमवार को मौसम शुष्क रहेगा। कहीं-कहीं पर आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। कुमाऊं के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है। 

बीते 24 घंटे में उत्तराखंड का मौसम शुष्क रहने का अनुमान 
देहरादून स्थित मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बीते 24 घंटे में उत्तराखंड का मौसम शुष्क रहा है। मुक्तेशवर के कुछ स्थानों पर हिमपात हुआ है। देहरादून में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम तापमान माइनस 1 डिग्री सेल्सियस रानीचौरी में दर्ज किया गया। पंतनगर में 21.8 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 15.8 और न्यू टिहरी में 17 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को पूरे राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा। मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम को लेकर अगले चार दिनों तक कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

Uttarakhand Election 2022 voting Live Updates: सभी 70 सीटों के लिए मतदान शुरू, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

राज्य में 70 सीटों के लिए मतदान जारी
उत्‍तराखंड में 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। राज्य में सुचारु मतदान के लिए 11,697 केंद्र बनाए गए हैं। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा। इस दौरान लोग अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर सकेंगे। इस चुनाव में जिन महत्वपूर्ण उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होना है, उनमें उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ-साथ उनके कैबिनेट सहयोगी सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, धन सिंह रावत और रेखा आर्य भी शामिल हैं। वहीं, कांग्रेस की बात करें तो इसके प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व मंत्री यशपाल आर्य, कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह शामिल हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।