लाइव टीवी

Who is Raja Singh : कौन हैं राजा सिंह , पैगंबर मोहम्मद पर बयान देने के बाद हुए गिरफ्तार, ओवैसी भी हुए गरम

Updated Aug 23, 2022 | 15:05 IST

Telangana BJP MLA Raja Singh news : साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले राजा सिंह भाजपा में शामिल हुए। सिंह यह दावा करते आए हैं उनके पूर्वज दशकों पहले हैदराबाद आए और वे अपनी आजीविका चलाने के लिए हिंदू देवी-देविताओं की मूर्तियां बनाकर बेचते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं राजा सिंह।
मुख्य बातें
  • पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से राजा सिंह ने बयान दिया है
  • इस बयान को लेकर मुस्लिम संगठनों एवं नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है
  • बयान के लिए पुलिस ने भाजपा विधायक राजा सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है

Who is Raja Singh : तेलंगाना के भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक ठाकुर राजा सिंह लोध एक बार फिर सुर्खियों में हैं। पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से बयानबाजी करने के लिए उनकी गिरफ्तारी हुई है। बयान से जुड़ा उनका एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया। स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर निशाना साधने के लिए भी राजा सिंह चर्चा में आए हैं। इलाके में राजा भैया और टाइगर राजा के रूप में पहचान रखने वाले भाजपा विधायक ने फारूकी के कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की थी। राजा सिंह पहले भी अपने बयानों के लिए विवादों में रह चुके हैं। 

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर निशाना साधा
बताया जा रहा है कि कॉमेडियन फारूकी पर हमला बोलते-बोलते उन्होंने कथित रूप से पैगंबर मोहम्मद के बारे में बयान दे दिया। हालांकि, रिपोर्टों में राजा सिंह के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने पैगंबर साहब के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। मुस्लिम संगठनों के विरोध-प्रदर्शन के बाद पुलिस ने भाजपा विधायक के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने गोशामहल, मंगलहाट एवं धूलपेट इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। 

गोशामहल सीट से दो बार से विधायक हैं राजा सिंह
45 वर्षीय सिंह गोशामहल सीट से दो बार से विधायक हैं। अपने निर्वाचन क्षेत्र एवं हैदराबाद के आस-पास के इलाके में राजा सिंह के बड़ी संख्या में प्रशंसक बताए जाते हैं। 'गोरक्षा' अभियान को लेकर इलाके में इनकी विशेष पहचान है। दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव जिस समय तेलंगाना राष्ट्रीय समिति की लहर थी, उस समय चुनाव जीतने वाले भाजपा के पांच विधायकों में से वह एक थे। इस चुनाव में जी किशन रेड्डी एवं राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण की हार हुई। अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने से पहले राजा सिंह बजरंग दल के कार्यकर्ता थे। साल 2009 में उन्होंने टीडीपी के नगर पार्षद के रूप में मंगलहाट से अपनी सियासी पारी की शुरुआत की। 

2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में हुए शामिल
साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले राजा सिंह भाजपा में शामिल हुए। सिंह यह दावा करते आए हैं उनके पूर्वज दशकों पहले हैदराबाद आए और वे अपनी आजीविका चलाने के लिए हिंदू देवी-देविताओं की मूर्तियां बनाकर बेचते थे। आगे चलकर उन्होंने परिवार के इस कारोबार को संभाला। रिपोर्टों की मानें तो राजा सिंह के खिलाफ पुलिस में 75 शिकायतें दर्ज हैं। इनमें से ज्यादातर मामले उनके 'हेट स्पीच', कर्फ्यू एवं कानून-व्यवस्था के उल्लंघन से जुड़े हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध करने वालों के खिलाफ वह समय-समय पर सोशल मीडिया में बयान जारी करते रहे हैं।   

असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा आरोप, तेलंगाना में दंगा कराना चाहती है बीजेपी

ओवैसी ने भाजपा पर बोला हमला
पैगंबर मोहम्द पर कथित अशोभनीय टिप्पणी मामले में बीजेपी विधायक राजा सिंह पर पुलिस का शिकंजा कस गया है। इन सबके बीच ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए हैं। ओवैसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी जानबूझकर तेलंगाना में दंगा भड़काने की फिराक में है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है। हैदराबाद का माहौल शांत रहा है। लेकिन बीजेपी सुनियोजित तरीके से सांप्रदायिक सौहार्द को खराब करने में जुट गई है। इस तरह की कोशिशों को नाकाम करने के लिए अमनपसंद लोगों को आगे आना होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।