लाइव टीवी

BJP Parliamentary Party meeting: बीजेपी संसदीय दल की बैठक इसलिए रही खास

Updated Mar 15, 2022 | 13:02 IST

मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें भविष्य का खाका खींचा गया। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी को फूलों की हार पहनाकर स्वागत किया गया। इसके अलावा यह बैठक क्यों खास होगी एक नजर।

Loading ...
बीजेपी संसदीय दल की बैठक इसलिए रही खास
मुख्य बातें
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया जाएगा
  • चार राज्यों में मिली जीत के बाद महत्वपूर्ण बैठक
  • पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन पर टिकी हर किसी की नजर

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि चार राज्यों की जीत सिर्फ जीत नहीं है बल्कि यह संदेश है। इस विशाल बहुमत से हम सबकी जिम्मेदारी बढ़ गई है। हमें ना सिर्फ जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कोशिश करनी चाहिए बल्कि विपक्ष के दुष्प्रचारों का करारा जवाब देना होगा। बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का पार्टी के दिग्गज चेहरों ने स्वागत किया। इस बैठक में  गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहले ही पहुंच चुके थे। पांच में से चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत के बाद बीजेपी उत्साहित है। यूपी में बीजेपी की जीत को खास बताया जा रहा है तो उसके पीछे की वजह यह है कि करीब साढ़े तीन दशक के बाद किसी दल ने देश के सबसे बड़े सूबों में से एक यूपी में दोबारा वापसी की है। 

बीजेपी संसदीय दल की अहम बैठक
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भाषण भी देने वाले है। उनके भाषण पर भी हर किसी की निगाह टिकी है कि वो क्या कुछ कहते हैं। जानकार कहते हैं कि अगर आप 10 मार्च को यूपी में चुनावी जीत के बाद जो कुछ उन्होंने कहा था कि करीब करीब वही सारी बातें होंगी। लेकिन पीएम मोदी की खासियत यह है कि वो अक्सर चौंकाने वाली बात भी कहते हैं। 

  1. आगे की चुनावी रणनीति पर विचार
  2. सांसदों को समझाने की कोशिश कि बेहतर कामयाबी के लिए जनता से सतत संवाद जरूरी
  3. सकारात्मक एजेंडे को आगे बढ़ाने पर बल
  4. विपक्ष के नकारात्मक प्रचार को तर्कों के जरिए काटने की कोशिश
  5. हर जीत के साथ अगले लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत

कई मिथक भी टूटे
बता दें कि यूपी में साढ़े तीन दशक के बाद किसी सरकार ने दोबारा वापसी की है। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने कई मिथकों को भी तोड़ा है। मसलन नोएडा आने के बाद जिस तरह से सत्तासीन लोगों की गद्दी चली जाती थी उस मिथक को तोड़ने में योगी आदित्यनाथ कामयाब रहे हैं। योगी आदित्यनाथ चुनावों से पहले भी कहते रहे हैं कि इस बार जो नतीजे आएंगे वो चौंकाने वाले ही होंगे। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कार्यकर्ताओं ने उन्हें भरोसा दिया था कि इस बार होली का त्योहार 18 मार्च से पहले यानी 10 मार्च से ही मनाया जाएगा।

योगी सरकार 2.0 में सबसे पहले इन फैसलों पर रहेगी नजर, जानें क्या होगा फायदा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।