लाइव टीवी

आम आदमी पार्टी ने मिशन पंजाब का किया आगाज, अरविंद केजरीवाल ने कहीं खास बातें

Updated Aug 26, 2021 | 17:46 IST

पंजाब के गुरदासपुर में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह से हम दिल्ली की सेवा कर रहे हैं, ठीक वैसे ही पार्टी यहां भी सेवा करना चाहती है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • आम आदमी पार्टी ने मिशन पंजाब का किया आगाज
  • दिल्ली की तरह पंजाब को बनाना चाहते हैं- अरविंद केजरीवाल
  • 'हर क्षेत्र में पंजाब कभी नंबर एक था, उस इतिहास को वापस दोहराना चाहते हैं'

(पुलकित नागर,विशेष संवाददाता)
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के गुरदासपुर में कई अहम बातें कहीं। सेवा सिंह सेखवां जी और उनके परिवार ने पंजाब के लिए बहुत कुछ किया है। मैं तो राजनीति में नया हूं मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि उनका उनके पिताजी का पंजाब की राजनीति में कितना बड़ा योगदान रहा है और पंजाब के विकास में कितना बड़ा योगदान रहा है। अभी कुछ दिन पहले मुझे पता चला कि उनकी तबीयत काफी ज्यादा खराब है तो आज उनकी तबीयत पूछने के लिए मैं उनके घर आया हूं।

सेवा सिंह सेखवां का खास जिक्र
भगवान से प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनको जल्दी ठीक करें उनको लंबी आयु बख्शे और जिंदगी में वह जो भी करें उनको पूरी सफलता दे।मुझे बेहद खुशी है कि आज उन्होंने, वह हमारे बुजुर्ग हैं उन्होंने अपना बच्चा समझ के हमको अपना आशीर्वाद दिया और आज हमारे परिवार में शामिल हुए। हम पूरे दिल से सब लोग अपने परिवार में स्वागत करते हैंवह हम चाहते हैं कि वह हमारा मार्गदर्शन करते रहें हमें बताते रहे कि हमें कैसे क्या-क्या काम करना है और जो मिशन हम लोग लेकर चले हैं।

दिल्ली की तरह पंजाब को संवारने की ख्वाहिश
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा मिशन है कि जैसे दिल्ली के अंदर हम लोगों ने काम किया है उसे यहां भी करें।  हमारी नई पार्टी है हमको राजनीति करनी नहीं आती हम राजनीति में आए हैं देश का सुधार करने के लिए समाज का सुधार करने के लिए जैसे दिल्ली में हमने अच्छे स्कूल अस्पताल सड़के बनाए बिजली-पानी को मुफ्त किया। ऐसे ही हमारा मिशन है कि हम ऐसा पंजाब बनाएं पंजाब जो कि एक समय में देश का नंबर एक सूबा था। 

अमन-चैन वाला पंजाब चाहते हैं
हमें ऐसा पंजाब बनाए जहां पर अमन-चैन हो सुख शांति हो। सबका विकास हो चाहे अमीर हो चाहे गरीब हो सब को अच्छी शिक्षा मिले मुफ्त शिक्षा मिले।चाहे अमीर हो या गरीब हो सब के परिवार को अच्छा इलाज मिले ।सबको बिजली अच्छी मिले किसानों को मजदूरों को सब को न्याय मिले सबका विकास हो। इस मिशन को लेकर हम चले हैं और हम समझते हैं कि आज सेवा सिंह सेखवां जी हमारे परिवार में जो शामिल हुए हैं हमारे इस मिशन को तेजी मिलेगी, बहुत बल मिलेगा और हम लोग मिलकर पंजाब को अच्छा बनाएंगे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।