लाइव टीवी

Taliban in Afghanistan: अफगानिस्तान मुद्दे पर सर्वदलीय राग, हम सब साथ साथ हैं

Updated Aug 26, 2021 | 15:45 IST

अफगानिस्तान के ताजा हालात पर गुरुवार को सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने कहा कि संकट की घड़ी में हम सब साथ साथ हैं, इसके साथ सरकार ने कहा कि वेट एंड वॉच की पॉलिसी अपनाई जा रही है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • अगानिस्तान मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक हुई थी, सभी दल बोले- सरकार के साथ
  • केंद्र सरकार का बयान, अफगानिस्तान में फंसे हुए लोगों को स्वदेश लाना पहली प्राथमिकता
  • अफगानिस्तान के मुद्दे पर फिलहाल वेट एंड वॉच पॉलिसी

अफगानिस्तान पर तालिबान राज स्थापित होने के बाद दुनिया के मुल्क हैरान और परेशान हैं। इस संबंध में आज केंद्र सरकार मे सर्वदलीय बैठक बुलाई और ताजा हालात के बारे में जानकारी दी। इस बैठक में कुल 37 दल शामिल हुए और हर किसी का एक ही सवाल था कि सरकार किस तरह से इस मामले से निपटेगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता सभी भारतीयों को बाहर निकालने की है। आगे क्या फैसला लिया जाएगा उसके लिए वेट एंड वॉच की रणनीति पर काम किया जाएगा।

सभी दल बोले- सरकार के साथ साथ
सरकार के जवाब के बाद सभी विपक्षी दलों ने कहा कि अफगानिस्तान के ताजा हालात भारत के लिए चिंता की बात है, इस संवेदनशील विषय पर सरकार जो फैसला लेगी हम सभी लोग सरकार के साथ साथ हैं।हमने एक महिला (अफगान) राजनयिक का मुद्दा उठाया, जिसे निर्वासित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने गलती की है,इसे दोहराया नहीं जाएगा और वे इस मामले को देखेंगे।

फिलहाल वेट एंड वॉच पॉलिसी
अफगानिस्तान पर विदेश मंत्री जयशंकर द्वारा सर्वदलीय ब्रीफिंग के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह पूरे देश की समस्या है। हमें लोगों और राष्ट्र के हितों के लिए मिलकर काम करना होगा। उन्होंने हमें इंतजार करने और देखने के लिए कहा। सभी दलों ने एक ही विचार रखा है।विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द पूर्ण निकासी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, अफगानिस्तान से हमारे लोगों को वापस लाने के लिए सब कुछ कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।