लाइव टीवी

Cloudburst in Ramban: बादल फटने से जम्मू के रामबन में आया सैलाब, NDRF तैनात, जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, Video

Updated Aug 11, 2022 | 14:12 IST

Cloudburst in Ramban : जम्मू के रामबन इलाके में गुरुवार को बादल फटने की घटना हुई। बादल फटने के बाद आए सैलाब से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया। सैलाब के साथ बहकर आए पत्थर एवं कीचड़ से राजमार्ग पूरी तरह से पट गया।

Loading ...
मुख्य बातें
  • जम्मू के रामबन इलाके में बादल फटने से आया सैलाब
  • निचले इलाके के लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा गया
  • कीचड़-पत्थर की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया है

Cloudburst in Ramban : जम्मू-कश्मीर पर कुदरती कहर जारी है। अब जम्मू के रामबन इलाके में गुरुवार को बादल फटने की घटना हुई। बादल फटने के बाद आए सैलाब से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया। लोगों को नदी-नालों से दूर रहने के लिए कहा गया है। सैलाब की चपेट में आने से मेहर में दो लोगों के मारे जाने की आशंका जताई गई है। प्राकृतिक आपदा से लोगों को बचाने एवं राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ एवं पुलिस की टीमों को लगा दिया गया है। इसके अलावा निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा गया है। सैलाब के साथ बहकर आए पत्थर एवं कीचड़ से राजमार्ग पूरी तरह से पट गया। सैलाब में बाइक, वाहनों के बहने की खबर है।

आधा देश बारिश-बाढ़ की चपेट में
सैलाब का तेज बहाव देखकर लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर भागते नजर आए। जम्मू-कश्मीर के अलावा देश के कई राज्यों में बारिश एवं बाढ़ से भीषण तबाही हुई है। करीब आधा देश बारिश एवं बाढ़ की चपेट में है। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भी बारिश से भारी तबाही हुई है। कुल्लू में सड़कें कई जगह धंस गई हैं। रतलाम, बस्तर और इंदौर में भारी बारिश होने से जन-जीवन अस्त व्यस्त है। बस्तर में बाढ़ जैसे हालात हैं। इंदौर भारी बारिश की वजह से नाले उफना गए हैं। बुधवार को नाले में एक पुरुष और एक महिला गिर गए, दोनों की तलाश जारी है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।