लाइव टीवी

EXCLUSIVE: चुनाव-पाकिस्तान-चीन; राजनाथ सिंह से हुआ हर सवाल, देखें पूरा इंटरव्यू

Updated Feb 15, 2022 | 21:24 IST

पंजाब में BJP के लिए चुनाव प्रचार करने गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है। उन्होंने चुनावों से लेकर पाकिस्तान-चीन पर भी बात की।

Loading ...

टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ पूरा एक दिन बिताया है। उन्होंने राजनाथ सिंह से चुनाव से लेकर देश की राजनीति और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी बात की। राजनाथ सिंह ने कहा कि गोवा और उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश को लेकर उन्होंने कहा कि 2017 में हमने ज‍ितनी सीटें हास‍िल की थीं, उतनी ही सीटें इस बार भी जीतेंगे, योगी जी ने ज‍िस तरह से सरकार चलाई है, उससे सब संतुष्‍ट हैं।

वहीं किसान आंदोलन के सवाल पर बीजेपी नेता कहा कि इस आंदोलन से भाजपा को कोई डैमेज नहीं हुआ है। ये कानून किसान विरोधी नहीं थे।  हम समाज को टुकड़ों में बांटकर राजनीत‍ि नहीं करते, जात‍ि-पंथ और मजहब के आधार पर कांग्रेस, सपा और बसपा राजनीत‍ि करते हैं। तुष्‍ट‍िकरण की राजनीत‍ि नहीं करनी चाह‍िए, इंसाफ और इंसान‍ियत की राजनीत‍ि करनी चाह‍िए।

उन्होंने कहा कि राम हमारी आस्‍था के प्रतीक हैं, अयोध्‍या में मंद‍िर के न‍िर्माण की हमारी प्रत‍िबद्धता तो रहेगी ही, भारतवास‍ियों को हम व‍िरासत से नहीं कटने देंगे। 

पंजाब पर बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस ने पंजाब का व‍िकास नहीं होने द‍िया, अच्‍छी सरकार चलाने वाली देश में इकलौती पार्टी भाजपा है। हम पंजाब में ड्रग्स तस्करी बंद करेंगे। कांग्रेस वाले आपस में लड़ लें फिर हम से लड़ें। सिद्धू को बाद में समझ आया कि उनके लिए सही पार्टी कांग्रेस ही है।

कश्मीर के मसले पर उन्होंने कहा कि कश्मीर पर कोई बात नहीं होगी। पाकिस्तान पहले आतंकवाद समाप्त करे, फिर बात होगी। बात करनी है तो पीओके पर करें। POK को वापस लेना हमारा संकल्‍प है, ये संसद का संकल्‍प है क‍िसी राजनीत‍िक दल का नहीं। भारत का मस्‍तक झुकने नहीं पाएगा, हमेशा ऊंचा रहेगा, देश की जमीन महफूज रहे इसके ल‍िए पूरी ताकत लगा देंगे। देश की सुरक्षा, एकता, संप्रभुता और अखंडता के सवाल पर राजनीत‍ि नहीं होनी चाह‍िए, देश को एकजुट रहना चाह‍िए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।