लाइव टीवी

Jaipur Flight News: जयपुर से इन शहरों के लिए शुरू होगी नई फ्लाइट सेवा, जानिए क्या रहेगा शेड्यूल

Updated Jun 20, 2022 | 12:47 IST

Jaipur Airport: राजधानी जयपुर से देश के अन्य तीन शहरों के लिए उड़ान शुरू होने वाली है। जून के लास्ट तक और जुलाई के शुरू में ये विमान सेवा शुरू की जाएगी। विस्तारा एयरलसाइंस के जयपुर एयरपोर्ट से अपने विमानों की पहली बार उड़ान शुरू करेगा। जयपुर एयरपोर्ट से यात्रा करने वालों को इसका फायदा मिलेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर से तीन शहरों के लिए शुरू होंगी उड़ानें (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • विस्तारा एयरलाइंस की जयपुर से शुरू होंगी उड़ानें
  • अहमदाबाद, हैदराबाद और मुंबई के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा
  • अप्रैल-जून के बाद एयरलाइंस की स्थिती में होगा सुधार

Jaipur Flight News: इस बार मानसून की फुहारें एविएशन सेक्टर में भी राहत की उम्मीद लेकर आने वाली हैं। अभी तक कम यात्रीभार से जूझ रही एयरलाइंस को जुलाई से राहत मिलने की उम्मीद है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि, जुलाई से फ्लाइट संचालन बढ़ाया जाएगा। बता दें कि, 7 साल पहले शुरू हुई विस्तारा एयरलाइंस की भी जयपुर एयरपोर्ट पर जुलाई से एंट्री की तैयारी है। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विस्तारा एयरलाइंस प्रबंधन की ओर से तैयारी चल रही है। बता दें कि, अभी तक जयपुर से टाटा समूह की एयर एशिया एयरलाइंस फ्लाइट संचालित कर रही है। टाटा ग्रुप की ही दूसरी एयरलाइंस विस्तारा की फ्लाइट अभी शुरू नहीं हुई थी। अब जयपुर एयरपोर्ट के निजीकरण के बाद टाटा समूह विस्तारा एयरलाइंस का विस्तार करने जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट से शुरुआत में एयरलाइंस जयपुर से 2 फ्लाइट संचालित करेगी। ये फ्लाइट दिल्ली और बैंगलुरू के लिए शुरू की जाएगी। विस्तारा की फ्लाइट जुलाई अंत या अगस्त के शुरू में जयपुर से उड़ान भरना शुरू होगी। विस्तारा एयरलाइंस देश की सबसे लग्जरी और मॉर्डन एयरलाइंस मानी जाती है। केवल यही नहीं, जयपुर से जुलाई माह में तीन शहरों के लिए फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है।

ये रहेगा शेड्यूल

मिली जानकारी के अनुसार, जयपुर से 24 जून से मुंबई के लिए नई फ्लाइट शुरू की जाएगी। फ्लाइट 6ई-5327 जयपुर से सुबह 10 बजे मुंबई के लिए उड़ान शुरू करेगी। फ्लाइट 6ई-5268 मुंबई से दोपहर 2:15 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर आएगी। इसी तरह हैदराबाद के लिए 1 जुलाई से हवाई सेवा बढ़ाने की तैयारी है। गो फर्स्ट की फ्लाइट जी8-506 शुरू की जाएगी। इसके अलावा एक फ्लाइट शाम 5:05 बजे हैदराबाद जाएगी। जयपुर से 1 जुलाई से अहमदाबाद के लिए भी नई फ्लाइट शुरू होगी। गो फर्स्ट की फ्लाइट जी8-701 शुरू करने की तैयारी अंतिम चरण में है। यह फ्लाइट जयपुर से सुबह 8:50 बजे अहमदाबाद जाएगी।

एयरलाइंस में सुधार की उम्मीद

जानकारी  के लिए बता दें, अभी अप्रैल से जून के बीच में एयरलाइंस के लिए अच्छा सीजन नहीं चल रहा है। इस दौरान जयपुर से फ्लाइट संचालन और यात्री भार कम हो गया है। बता दें कि, आने वाले समय में उम्मीद की जा सकती है कि स्थितियां और बेहतर ही होंगी। तमाम शहरों के लिए उड़ानें शुरू होने पर व्यवस्था में सुधार देखने के मिलेगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।