लाइव टीवी

Jaipur Fraud Case: जयपुर में पकड़ा मोबाइल फोन लूटने वाला गैंग, 'पुलिस रेड' के नाम पर अपनों को ही लूटा

Updated May 25, 2022 | 19:51 IST

Jaipur Fraud Case: जयपुर में लालच और धोखे का बड़ा खेल खेलने वाले शातिर खिलाड़ी को पुलिस ने दबोच लिया है। हैरानी की बात तो ये है कि इस बदमाश ने किसी और को नहीं अपने ही एक रिश्तेदार को लूट लिया और उसकी कंपनी के लाखों रुपए के मोबाइल फोन्स लूट लिए। हालांकि अब ये बदमाश सलाखों के पीछे हैं।

Loading ...
जयपुर में मोबाइल फोन लूटने वाला गैंग गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • जयसिंहपुरा थाना पुलिस ने पकड़े दो बदमाश
  • हरियाणा निवासी शख्स से की थी लूट
  • पुलिस रेड के नाम पर लूट लिए थे 125 महंगे मोबाइल फोन

Jaipur Fraud Case: लालच में अपनों को ही लूटने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने आखिरकार धर ही लिया। विश्वास जीतकर धोखा देने की साजिश रची दो बदमाशों ने। हैरानी की बात तो ये है कि, लूट के दौरान उन्होंने पुलिस के रुतबे का भी सहारा ले लिया और ऐसा सीन क्रिएट किया कि, पीड़ित थोड़ी देर तो कुछ समझ ही नहीं पाए। बाद में उन्हें अपने साथ हुए धोखे का एहसास हुआ और वे पुलिस थाने पहुंचे। जयसिंहपुरा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आखिर केस को सुलझा लिया। इन पीड़ितों को जिस तरह से लूटा गया वो जानकर पुलिस भी दंग थी। 

बदमाशों ने ऐसे फंसाया शिकार को जाल में 

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर परिश देखमुख ने बताया कि, साल 21 नवंबर, 2021 को पुलिस थाना जयसिंहपुरा खोर में पीड़ित सलीम ने लूट का मामला दर्ज करवाया था। सलीम ने पुलिस को बताया कि, वह पलवल हरियाणा का रहने वाला है। उसे उसकी कंपनी ने 125 मोबाइल फोन बेचने को कहा था। इनमें से 90 सैमसंग कंपनी के और 35 वनप्लस कंपनी के थे। इन मोबाइल फोन्स को 60 प्रतिशत लाभ लेकर बेचना था। इसके लिए सलीम ने अपने ही एक रिश्तेदार जयपुर निवासी तैयब हुसैन से 14 नवंबर, 2021 को बात की और फोन बेचने में मदद मांगी। तैयब ने सलीम को विश्वास दिलाया कि, वह उसके सारे मोबाइल फोन बिकवा देगा। इतना ही नहीं वह 60 प्रतिशत की जगह उसे 65 प्रतिशत का मुनाफा करवाएगा। तैयब ने मोबाइल बेचने के लिए सलीम को जयपुर में अपने घर नाई की थड़ी पर बुलाया। सलीम तैयब की बातों में आ गया। सलीम, तारीफ के साथ सारे मोबाइल फोन लेकर तैयब के घर जा पहुंचा। 

ऐसे किया गया सीन क्रिएट 

सलीम और तारीफ जैसे ही तैयब के घर पहुंचे वहां अचानक से तीन से चार युवक चिल्लाते हुए घर में घुसे। वो चिल्ला रहे थे कि, 'पुलिस ने घर पर रेड डाल दी है, भागो—भागे।' सलीम और तारीफ कुछ समझ पाते इससे पहले ही तैयब और उसके साथी दोनों पीड़ितों को उठाकर गाड़ी में ले गए। गाड़ी में बैठते ही तैयब ने दोनों के मोबाइल फोन छीन लिए। ये मोबाइल फोन उन्हें कंपनी से काम के लिए दिए गए थे। थोड़ी देर दोनों को गाड़ी में घुमाने के बाद तैयब और उसका साथी सलीम व तारीफ को आगरा रोड पर छोड़कर चले गए। अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद सलीम और तारीफ कुछ समझ नहीं पाए। हालांकि बाद में उन्हें अपने साथ हुए धोखे का एहसास हुआ। जिसपर सलीम ने जयसिंहपुरा थाने पहुंचकर तैयब के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।  

90 ही फोन मिले, बाकी का पता लगा रही पुलिस 

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर परिश देखमुख ने बताया कि, मामले की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर प्रथम सुमन चौधरी के निर्देशन में टीम का गठन किया गया। जिसके बाद टीम ने तैयब और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के कब्जे से 90 मोबाइल फोन्स मिले हैं। इन फोन्स की कीमत करीब तीस लाख रुपए है। पुलिस अब दोनों से पूछताछ कर ये पता लगाने में जुटी है कि, बाकी के मोबाइल फोन कहां हैं। पुलिस ने बताया कि, तैयब हुसैन पहले भी हरियाणा में धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।