लाइव टीवी

Jaipur School News: जयपुर में गर्मी के प्रकोप के चलते, कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के स्कूल के समय में बदलाव

Updated May 01, 2022 | 18:23 IST

Jaipur News: जयपुर के जिला कलेक्टर ने आदेश दिया है कि पूरे गर्मी के मौसम में स्कूल का समय बदला जाए। बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया गया है। अगले आदेश तक बच्चों को नए समय पर स्कूल जाना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों का समय बदला (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • गर्मी के मौसम तक रहेगा स्कूल के समय में परिवर्तन
  • भीषण गर्मी से स्कूल के बच्चों को मिलेगी राहत
  • विद्यालय के स्टाफ का समय स्कूल के समयानुसार ही रहेगा

Jaipur School News: जिला कलेक्टर राजन विशाल ने एक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि जयपुर जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है। इसका स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों के सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए जिले  में संचालित सभी राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों में ग्रीष्म काल तक चलने वाली कक्षा 1 से 8 तक का संचालन का समय प्रातः 7:30 से 11 बजे तक रहेगा।

जयपुर में पड़ रही प्रचंड गर्मी में बच्चों की सेहत को लेकर उनके अभिभावक परेशान थे। बच्चे लू के बीच स्कूल से आते थे, जिससे उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा था। जिला कलेक्टर के इस आदेश के बाद अभिभावकों ने राहत की सांस ली है।

पांचवी और आठवीं बोर्ड की परीक्षा निर्धारित समय पर

जिला कलेक्टर राजन विशाल ने बताया कि पांचवी एवं आठवीं बोर्ड की आयोजित होने वाली परीक्षा का संचालन विभाग के निर्धारित समय पर ही आयोजित की जाएंगी। बढ़ती प्रचंड गर्मी और लू के बीच होने वाली परेशानियों से स्कूल के छोटे बच्चे दो चार न हो इसके लिए यह निर्णय लिया गया है। जिला कलेक्टर राजन ने बताया कि विद्यालय के समस्त स्टाफ का समय विद्यालय के समयानुसार ही रहेगा।

बढ़ता तापमान बिगाड़ रहा था बच्चों की सेहत

बढ़ती गर्मी में आमजन का हाल बेहाल हो रहा है। हर कोई दोपहर की धूप में बाहर निकलने से बच रहा है। आलम ऐसा है जैसे आसमान से आग बरस रही हो। ऐसे में स्कूल जाने वाले छोटे बच्चे भरी दोपहरी में स्कूल से लौटते हैं, तो उनके बीमार होने का खतरा बढ़ जाता है। जिला कलेक्टर के इस आदेश के बाद अभिभावक अपने बच्चों की सेहत को लेकर आश्वास्त हो गए हैं। बेचैन करने वाली गर्मी से स्कूलों में बच्चों की संख्या भी घट रही थी। इससे उनकी पढ़ाई को भी नुकसान हो रहा था। अब समय सुविधाजनक है, जिससे बच्चे बिना की खतरे के स्कूल जा सकेंगे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।