लाइव टीवी

Rajasthan: ये कैसा क्रोध! टीचर ने तान दिया अपने ही पूर्व छात्र पर देसी कट्टा, इस वजह से आया था गुस्सा, जाने पूरा मामला

Updated Aug 21, 2022 | 22:44 IST

Rajasthan Crime News: पाली जिले में ओम विश्वदीप गुरुकुल महेश्वरानंद आश्रम में एक छात्र और अध्यापक के बीच झगड़ा हो गया था। इसके बाद टीचर ने अपने पुराने छात्र पर देशी पिस्टल तान दी। पुलिस ने आरोपी टीचर को देशी पिस्टल सहित दबोच लिया। वहीं शांति भंग में 8 छात्रों को भी हिरासत में लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Rajasthan में टीचर ने पूर्व छात्र पर ताना देसी कट्टा, ये थी वजह
मुख्य बातें
  • कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में गुरुकुल का पूर्व छात्र यशवंत शामिल होने आया था
  • वह शिक्षक हीराप्रसाद से झगड़ा करने लगा
  • मास्टर साहब को इतना गुस्सा आया कि, उन्होंने अपने ही पुराने चेले पर देशी पिस्टल तान दी

Rajasthan Crime News: राजस्थान के पाली जिले में गुरु - शिष्य परंपरा को कलंकित करने का मामला सामने आया है। यहां पर एक मास्टर साहब को इतना गुस्सा आया कि, उन्होंने अपने ही पुराने चेले पर देशी पिस्टल तान दी। दरअसल मामला पाली जिले के शिवपुरा थाना इलाके के गांव जाडन का है। जहां पर ओम विश्वदीप गुरुकुल महेश्वरानंद आश्रम में एक छात्र और अध्यापक के बीच झगड़ा हो गया था। इसके बाद टीचर ने अपने पुराने छात्र पर देशी पिस्टल तान दी। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों ने मामले की पुलिस को सूचना दी।

मौके पर आई शिवपुरा थाने की पुलिस ने आरोपी टीचर को देशी पिस्टल सहित दबोच लिया। वहीं शांति भंग की धारा 151 के तहत 8 छात्रों को भी हिरासत में लिया गया। शिवपुरा थान के एसएचओ महेश गोयल ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि, आरोपी टीचर के पास अवैध देशी पिस्टल कहां से आई। वहीं पुलिस इस बात की जानकारी भी जुटा रही है कि, आखिर गुरु- शिष्य के बीच ऐसा क्या हुआ था, जिसे लेकर गुरुजी को पिस्टल ताननी पड़ गई। 

कृष्ण जन्माष्टमी पर हुआ था झगड़ा

एसएचओ महेश गोयल के मुताबिक गांव जाडन स्थित ओम विश्वदीप गुरुकुल स्वामी महेश्वरानंद आश्रम में कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में गुरुकुल का पूर्व छात्र यशवंत शामिल होने आया। इस बीच छात्र किसी बात को लेकर मौके पर गाली- गलौच कर अभद्र व्यवहार करने लगा। इस बीच मौके पर मौजूद गांव रजकियास के शिक्षक हीरा प्रसाद जाट ने उसे अशोभनीय व्यवहार करने से मना करते हुए आश्रम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अपने साथ हुए अपमानजनक व्यवहार का बदला लेने यशवंत अपने दोस्तों के साथ काफी समय बाद आश्रम पहुंचा। वहां पर वह शिक्षक हीराप्रसाद से झगड़ा करने लगा। इस बीच हीराप्रसाद ने देशी पिस्टल निकाल कर यशवंत पर तान दी। इससे उसके साथी सकते में आ गए। मामले की सूचना के बाद मौके पर गई पुलिस ने शिक्षक हीराप्रसाद (24) को देशी पिस्टल सहित अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में आरोपी शिक्षक ने बताया कि, उसका इरादा सिर्फ यशवंत को डराने का था। वहीं पुलिस ने शांति भंग के आरोप में यशवंत सहित उसके 8 साथियों को गिरफ्तार किया है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।