लाइव टीवी

IRCTC Tour package: आईआरसीटीसी ने दी खुशखबरी, लॉन्च किए नेपाल के लिए दो और हवाई टूर पैकेज

Updated Jun 07, 2022 | 14:26 IST

IRCTC Tour package: गर्मी की छुट्टियों में घूमने वाले लोगों के लिए आईआरटीसी ने टूर पैकेज लॉन्च किए हैं। यात्रियों के लिए नेपाल के पोखरा-काठमांडू-मनोकामना-चित्तवन समेत कई घूमने के लिए शानदार पैकेज है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आईआरसीटीसी ने लॉन्च किए नेपाल के लिए दो और हवाई टूर पैकेज (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • गर्मी की छुट्टियों में नेपाल की सैर करने का अच्छा मौका
  • होटल में रहने से लेकर खाने तक टूर पैकेज में सुविधा
  • नेपाल के लिए दो और हवाई टूर पैकेज, 22 व 27 से यात्रा

IRCTC Tour package: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) कोरोना काल खत्म होते ही हवाई टूर पैकेजों की झड़ी लगा दी है। गर्मी के सीजन में पहाड़ी इलाकों में घूमने का अच्छा मौका है। साथ ही धार्मिक स्थलों के दर्शन भी कर सकते हैं। पहली बार पर्यटकों कि विशेष मांग पर आईआरसीटीसी नेपाल के पोखरा-काठमांडू-मनोकामना-चित्तवन घूमने के लिए शानदार पैकेज लेकर आया है। दरअसल, आईआरसीटीसी ने लद्दाख, कश्मीर, गोवा और थाईलैंड के बाद नेपाल के टूर पैकेज लांच किए हैं। आईआरसीटीसी ने जून में पूर्व घोषित दो पैकेजों के अलावा 22 से 27 जून तो 27 जून से दो जुलाई को नेपाल के दो और हवाई टूर पैकेज लांच कर दिए हैं। यह पहला मौका होगा, जब किसी जगह के लिए एक महीने में चार हवाई टूर पैकेज लांच हुए हैं।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत सिन्हा ने बताया कि दो व्यक्तियों के साथ बुकिंग में हर एक को 39000 तो तीन व्यक्तियों के साथ बुकिंग में हर एक को 38850 रुपये के हिसाब से चुकाने होंगे। अकेले होने पर 48500 किराया देना होगा। यह टूर पैकेज लखनऊ से नेपाल तक का रहेगा।

अगले महीने 23 जुलाई को लखनऊ से उड़ान भरेगी फ्लाइट 

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने थाईलैंड का टूर पैकेज भी लांच किया है। इस पैकेज में आईआरसीटीसी ने बैंकॉक, पटाया समेत कई स्थानों पर सैर करवाने का ऑफर दिया है। आईआरसीटीसी के इस यात्रा पैकेज में कुल पांच रात और छह दिन लोगों को घूमने का मौका मिलेगा। इसके लिए अगले महीने 23 जुलाई को लखनऊ से फ्लाइट उड़ान भरेगी। 

आईआरसीटीसी ने थाइलैंड का पहला टूर पैकेज लांन्च किया 

गौरतलब है कि पिछले दो साल से देशभर में कोरोना वायरस के कहर के कारण आईआरसीटीसी के विदेश यात्रा के सभी पैकेज रद्द थे। अब स्थिति में सुधार हुआ है और विदेश यात्रा शुरू हो गई तो आईआरसीटीसी ने थाइलैंड का पहला टूर पैकेज लांन्च किया है। इस पैकेज का शुल्क 59700 रुपये प्रति यात्री है। 23 जुलाई से 28 जुलाई तक के पैकेज में पटाया में अलकजार शो, नांग नूच ट्रापिकल गार्डन, कोरल आईलैंड, बैंकाक में जेम्स गैलरी, चाओ प्राया क्रूज, बैंकॉक का हाफ डे सिटी टूर, मरीन पार्क और सफारी वर्ल्ड का भ्रमण करने का मौका मिलेगा। 

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर हो रही है बुकिंग

आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत सिन्हा के अनुसार, हवाई यात्रा पैकेज में किराया, वीजा फीस, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था और खाना मिलेगा। साथ ही भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट, लंच एवं डिनर) आईआरसीटीसी खुद करेगी। इस पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर की जा सकती है। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।